30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: रांची के गेतलसूद डैम में कैसे हुई 50 क्विंटल से अधिक मछलियों की मौत?

रांची के गेतलसूद के मत्स्य पालकों को अचानक मछलियों के मरने से 10 लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है. गेतलसूद डैम में केज के माध्यम मछली पालन कर रहे गेतलसूद मत्स्यजीवी सहयोग समिति के विभिन्न सदस्यों के 50 क्विंटल से अधिक तेलपिया मछलियों की अचानक मौत अज्ञात कारणों से हो गई.

अनगड़ा (रांची), जितेंद्र कुमार: गेतलसूद के मत्स्य पालकों को अचानक मछलियों के मरने से 10 लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है. गेतलसूद डैम में केज के माध्यम मछली पालन कर रहे गेतलसूद मत्स्यजीवी सहयोग समिति के विभिन्न सदस्यों के 50 क्विंटल से अधिक तेलपिया मछलियों की अचानक मौत अज्ञात कारणों से हो गई. मृत मछलियों का वजन 600 ग्राम से लेकर 3 किलोग्राम तक है. मत्स्यपालक भोला महतो ने बताया कि कुल 8 केज में सभी मछलियां अचानक मर गयीं, जिसका अनुमानित मूल्य 10 लाख रुपये है. मछलियों की मौत कैसे हुई, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है. मत्स्य पालकों ने सरकार से मुआवजा देने की मांग की है. इधर, गेतलसूद डैम में मछलियों की मौत को विभागीय मंत्री बादल पत्रलेख ने गंभीरता से लिया है और मछलियों की मौत की जांच के आदेश विभागीय सचिव को दे दिए हैं. मंत्री बादल ने कहा कि गेतलसूद में कुल 24 केज हैं जिनमें से 4 केज में मछलियों की मौत हुई है. समिति के अध्यक्ष की मानें तो करीब 8 हजार मछलियों की मौत हुई है, जबकि महेशपुर केज में सभी मछलियां सुरक्षित हैं. मंत्री के आदेश के बाद विभाग के सचिव ने जिला मत्स्य पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि रविवार को मामले की जांच करें और मत्स्य पालकों को बीज और सीड दोनों उपलब्ध कराएं. अगर जल किसी कारण से प्रदूषित हुआ है, तो जांच कर अविलंब रिपोर्ट करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें