26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में डराने लगा डेंगूः प्रदेश में एक दिन में मिले 204 नये मरीज, जानिए पटना में कितने मिले नये मरीज ?

Bihar Dengue रोजाना 850 से एक हजार के बीच संदिग्ध मरीजों की डेंगू जांच की जा रही है. वहीं जहां से मरीज मिल रहे वहां नगर-निगम के सहयोग से दवाओं का छिड़काव व फॉगिंग करायी जा रही है.

पटना जिले में लगातार डेंगू पांव पसरा रहा है. शनिवार को जिले में 63 नये डेंगू के मरीज मिले हैं. इसके साथ ही अब तक जिले में डेंगू संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 700 तक पहुंच गया है. संबंधित मरीज शहर के पाटलिपुत्र कॉलोनी, राजीव नगर, दानापुर, फुलवारीशरीफ, बाढ़, पटना सिटी आदि इलाके के रहने वाले हैं. 24 घंटे के अंदर 12 नये मरीज शहर के पीएमसीएच, आइजीआइएमएस, एनएमसीएच के डेंगू वार्ड में भर्ती किये गये हैं.

वर्तमान में संबंधित अस्पतालों में 47 मरीज भर्ती किये गये हैं, जिनका इलाज चल रहा है. इनमें आठ मरीज इमरजेंसी वार्ड में हैं. वहीं सिविल सर्जन डॉ श्रवण कुमार ने बताया कि जिले में रोजाना 850 से एक हजार के बीच संदिग्ध मरीजों की डेंगू जांच की जा रही है. वहीं जहां से मरीज मिल रहे वहां नगर-निगम के सहयोग से दवाओं का छिड़काव व फॉगिंग करायी जा रही है. उन्होंने बताया कि डेंगू वार्डों में भर्ती मरीजों के लिए एहतियातन बेड पर मच्छरदानी लगायी गयी है.

बिहार में 204 डेंगू से पीड़ित मिले

स्वास्थ्य विभाग द्वारा राज्य में डेंगू को लेकर सघन जांच करायी जा रही है. इसके नियंत्रण को लेकर भी फागिंग का काम किया जा रहा है. इधर राज्य में शुक्रवार को 240 नये डेंगू के मरीज पाये गये हैं. डेंगू से पीड़ित 204 को शनिवार को राज्य के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में भर्ती कराया गया. नये मरीजों के पाये जाने के बाद इस वर्ष राज्य में डेंगू मरीजो की संख्या बढ़कर 2035 हो गयी है. इसमें सितंबर माह में सिर्फ 1780 नये डेंगू मरीज मिले हैं. जिन जिलों में डेंगू के नये मरीज पाये गये हैं उसमें पटना में 63, भागलपुर में 24, बेगूसराय में 21, मुंगेर में 13 और औरंगाबाद में नौ शामिल हैं.

शनिवार को डेंगू की चपेट में आने से एम्स, पटना में 24, आइजीआइएमएस में छह, पीएमसीएच में तीन, एनएमसीएच में नौ, एसकेएमसीएच,मुजफ्फरपुर में 12, डीएमसीएच,दरभंगा में तीन, जेएलएनएमसीएच, भागलपुर में 99, एएनएमसीएच,गया में 14, जीएमसी, बेतिया में 14, जीएमसी, पूर्णिया में 10, जेएनकेटीएमसीएच, मधेपुरा में तीन और विम्स, पावापुरी में 18 मरीज शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें