20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दर्द से कराहता रहा शिव भक्त, पुलिस बरसाती रही लाठी, तीन पुलिसकर्मी भी जख्मी

सुलतानगंज में लगातार दो माह तक इस बार विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले का आयोजन हुआ. देश-विदेश से आये कांवरिया की सेवा में जिला प्रशासन का पूरा महकमा तत्परता से काम किया. कांवरिया की सुरक्षा से लेकर सम्मान तक ख्याल रखा गया. सुलतानगंज स्टेशन पर एक कांवरिया के साथ रेल पुलिस ने जो किया वह शर्मसार घटना है.

सुलतानगंज. सुलतानगंज में लगातार दो माह तक इस बार विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले का आयोजन हुआ. देश-विदेश से आये कांवरिया की सेवा में जिला प्रशासन का पूरा महकमा तत्परता से काम किया. कांवरिया की सुरक्षा से लेकर सम्मान तक ख्याल रखा गया. सुलतानगंज स्टेशन पर एक कांवरिया के साथ रेल पुलिस ने जो किया वह शर्मसार घटना है. सवाल है कि कांवरिया ने जो कुछ अपराध किया उसके लिए कानून और पुलिस है. रेल पुलिस के जवानों ने कानून को ताक पर रख कर कांवरिया की पिटाई कर दी. पुलिस बर्बरता पूर्वक लाठी चलायी. पुलिस के इस रवैये को देख कर कांवारिया के परिजन भाग गये.

रेल पुलिस और कांवरिया में हुई तू-तू मैं-मैं

कांवरिया के परिजनों ने बताया कि ट्रेन से सुलतानगंज पहुंचने के बाद स्टेशन के प्लेटफाॅर्म संख्या 2-3 पर आराम कर रहे थे. सुबह करीब चार बजे आरपीएफ के जवान आये और बोले कि स्टेशन को खाली कीजिए. कांवरिया के जथ्था ने कहा कि हमलोग पांच बजे गंगा घाट के लिए निकलेंगे. इस बात को लेकर रेल पुलिस और कांवरिया में तू-तू मैं-मैं हुई. पुलिस वापस लौट गयी. कुछ देर बाद तीन पुलिसकर्मी डंडा लेकर पहुंचे और कांवरियाें को जबरन स्टेशन से भगाने लगे. विरोध करने पर पुलिसकर्मी ने सियाराम पाल को खींच कर ले जाने लगी. इस दौरान कांवरिया ने पुलिसकर्मी पर हाथ चला दिया,तो पुलिसकर्मी आक्रोशित हो गये. इसी बात को लेकर पुलिसकर्मियों ने कांवरिया की जम कर पिटाई कर दी.

लखनऊ के सियरामपाल के रूप में हुई पहचान

सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन के आरपीएफ जवानों के द्वारा लखनऊ के कांवरिया सियाराम पाल की जमकर पिटाई का विडियो वायरल होने पर पूरे शहर में तरह तरह की चर्चा होने लगी है. वायरल वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि जब यह घटना हो रही थी तब सैकड़ों लोग आरपीएफ के द्वारा उस कांवरिया को मारते हुए सिर्फ देख रहे थे. बचाने के लिए कोई भी सामने नहीं आ रहे थे.

शराब के नशे में स्टेशन में हंगामा कर रहा था कांवरिया

रेल पुलिस का कहना है कांवरिया शराब के नशे में स्टेशन में हंगामा कर रहा था. नशे में कांवरिया ने कई रेल यात्रियों पर हमला कर मारपीट की. ट्रेन पर पत्थर फेंक रहा था. यात्रियों ने घटना की जानकारी रेल पुलिस को दी. कांवरिया को जब हंगामा करने से रोका गया, तो उसने पुलिस पर जानलेवा हमला कर दिया. कांवरिया ने तीन पुलिसकर्मी को मारपीट कर जख्मी कर दिया. पुलिस ने कार्रवाई कर कांवरिया को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले घटना की सूचना पर रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नम्बर दो पर पहुंचकर लखनऊ के कांवरिया सियाराम पाल को पकड़ने पर हाथापाई होने पर लाठीचार्ज करते उसपर काबू पा लिया गया. इसमें आरपीएफ के जवान एके सिंह, आर के मीणा, पीके हलदर घायल हो गये हैं. आरपीएफ के जवान ने लखनऊ के कांवरिया सियाराम पाल को हिरासत में लेकर भागलपुर रेलवे न्यायालय भेज दिया गया.

वायरल वीडियो में दिखा सबकुछ साफ साफ

विडियो में साफ पता चल रहा है कि लखनऊ के कांवरिया सियाराम पाल रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नम्बर दो पर परिजनों के साथ विश्राम कर रहे हैं. अब देखना यह है कि रेल विभाग के अधिकारी कांवरियों के साथ इस तरह का व्यवहार करने वाले आरपीएफ पर क्या कार्रवाई करती है, एक तरफ रेलवे विभाग के अधिकारियों के द्वारा कांवरियों की सुरक्षा के लिए एंव रेल यात्रा करने वाले लोगों को हर समय सहायता करने की बात कर रहे हैं, और दूसरी तरफ कांवरिया सियाराम पाल को लाठी डंडे से पीट पीट कर घायल कर दिये, जो वायरल वीडियो में साफ पता चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें