28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सहरसा में छह साल के बच्चे को मारी तीन गोली, पुराने विवाद में दिया गया घटना को अंजाम

गंभीर हालत में बच्चे को पास के पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां हालत गंभीर होता देख डॉक्टरों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वहां भी स्थिति नहीं सुधरी तब बेहतर इलााज के लिए उसे पटना के आईजीआईएमएस रेफर किया गया है.

सहरसा. सहरसा में पारिवारिक ने एक मासूम की जान ले ली. 12 साल के बच्चे को तीन गोली मारी गयी है. घटना बिहरा थाना क्षेत्र के सतरकटैया इलाके के छिप्पा टोला वार्ड संख्या 6 की है. गंभीर हालत में बच्चे को पास के पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां हालत गंभीर होता देख डॉक्टरों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वहां भी स्थिति नहीं सुधरी तब बेहतर इलााज के लिए उसे पटना के आईजीआईएमएस रेफर किया गया है. इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. घायल बच्चे की पहचान मुकेश यादव के 12 साल के पुत्र सत्यम के तौर पर हुई है. मुकेश यादव के पिता महेंद्र यादव और गांव के ही रामचंद्र यादव के बीच कई साल से विवाद चला आ रहा है.

एक गोली जांघ में, दूसरी कंधा में, तीसरी हाथ के आर-पार हो गई

जख्मी बच्चे के पिता मुकेश यादव ने बताया कि सत्यम घर के बाहर बरामदे पर अपने दादा के साथ सो रहा था. रात में करीब 1:30 बजे रामचंद्र यादव के पुत्र विकास यादव चार-पांच अज्ञात लोगों के साथ हथियार से लैस होकर पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान सत्यम को एक गोली जांघ में, दूसरी गोली कंधा में, जबकि तीसरी गोली हाथ के आर-पार हो गई. उन्होंने पुराने विवाद में लगातार जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है. आशंका जताई जा रही है कि इसी विवाद के चलते गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया है.

पुलिस मामले की जांच कर रही है

इधर, घटना के बाबत बिहरा थानाध्यक्ष रौशन कुमार ने बताया की गोलीबारी की सूचना मिली है, पुलिस मामले की जांच कर रही है. परिजनों द्वारा आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी लोग शामिल हैं, उन्हे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. घटना के बाद से जख्मी बच्चे के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, प्रशासन से जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है.

घरेलू विवाद में भाई ने भाई को मारी गोली

दूसरी ओर बिहार के कटिहार में भाई ने भाई को गोली मारी है. बताया जाता है कि दोनों के बीच काफी समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. उसी को लेकर बीती शाम भी दोनों के बीच नोकझोंक हुई और फिर मामला इतना बढ़ा कि एक भाई ने दूसरे को गोली मार दी. घटना जिले के मनिहारी थाना क्षेत्र के मिर्जापुर की है.

घरेलू विवाद को लेकर गोलीबारी

बताया जाता है कि रंजन यादव और उसके भाई मनोज यादव के बीच बीते कई सालों से भूमि विवाद चल रहा है. घरेलू विवाद के निपटारे के लिए स्थानीय तौर पर कई बार पंचायती भी हुई लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकल पाया. बीती शाम दोनों के बीच आपस मे भूमि विवाद को लेकर तू-तू मैं-मैं होने लगी, जो देखते ही देखते गोलीबारी की घटना में तब्दील हो गई.

गंभीर हालत में हाइयर सेंटर रेफर

घरेलू के विवाद में मनोज यादव ने अपने भाई रंजन यादव को गोली मार डाली. आनन-फानन में इलाज के लिए पीड़ित को मनिहारी अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया. कटिहार पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि मामले में छानबीन की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें