24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गणेशोत्सव में उपद्रवियों पर रहेगी कड़ी नजर, प्रशासन व 50 से अधिक गणेश पूजा कमेटियों के पदाधिकारियों की बैठक

सबने एक सुर में मिलजुल कर शांतिपूर्वक तथा उल्लास के साथ गणेशोत्सव मनाने की बात कही. किसी भी प्रकार माहौल नहीं बिगड़े, इस पर विशेष ध्यान दिये जाने पर भी चर्चा हुई. करीब 50 से अधिक पूजा कमेटियों ने बैठक में भाग लिया.

ओडिशा के राजगांगपुर का प्रसिद्ध गणेश पूजा महोत्सव 19 से 26 सितंबर तक आयोजित होगा. इसको लेकर शनिवार को प्रशासन व गणेश पूजा कमेटियों के पदाधिकारियों व सदस्यों के बीच बैठक हुई. बीजू कल्याण मंडल में शाम छह बजे से उपजिलापाल दशरथी सराबु की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई. इसमें विधायक डॉ राजेन एक्का, नगरपाल माधुरी लुगुन, अतिरिक्त आरक्षी अधीक्षक सुरेंद्र माझी, सीआरपीएफ 106 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेट मुकेश कुमार, थाना प्रभारी मनोरंजन प्रधान, सार्वजनिक गणेश पूजा कमेटी के अध्यक्ष कमल अग्रवाल, उप नगरपाल मो इरफान प्रमुख ने अपने-अपने विचार रखे. सबने एक सुर में मिलजुल कर शांतिपूर्वक तथा उल्लास के साथ गणेशोत्सव मनाने की बात कही. किसी भी प्रकार माहौल नहीं बिगड़े, इस पर विशेष ध्यान दिये जाने पर भी चर्चा हुई. करीब 50 से अधिक पूजा कमेटियों ने शनिवार की बैठक में भाग लिया.

पुराने रूट से निकलेगी विर्सजन यात्रा, नये तालाब में होगा विसर्जन

बैठक में तय हुआ कि गणेशोत्सव का विसर्जन जुलूस पुराने रूट से ही निकलेगा. साथ ही विसर्जन के लिए तैयार किए गये नये तालाब में सभी पूजा कमेटियां एकत्रित होकर प्रतिमाओं का विसर्जन करेंगी. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जायेंगे और कमेटियों के कार्यकर्ता भी पूरी तक अनुशासन में रहकर विसर्जन यात्रा में शामिल होंगे. रात दस बजे तक माइक बजाने की अनुमति प्रशासन ने दी है.

Also Read: Ganesh Jayanti 2023: गणेश जयंती पर बन रहे हैं शुभ योग, ऐसे करें गणपति बप्पा की पूजा, विघ्न-बाधाएं होंगी दूर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें