30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News : डीएम ने बिजली कनेक्शन में देरी करने वाले जेई को पुलिस के हवाले किया, जानें पूरा मामला…

डीएम के इस एक्शन से सभी अवाक रह गए. विद्युत विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. हालांकि कुछ घंटे की हिरासत के बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया. इस घटना की पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है. मामला देवरिया की बरहज तहसील का है.

Deoria News: डीएम देवरिया अखंड प्रताप सिंह ने समाधान दिवस में फैसला आन द स्पॉट कर दिया. बिजली का कनेक्शन सात दिन में देने का नियम होने के बाद भी फरियादी को एक महीने से परेशान करने वाले विद्युत निगम के अवर अभियंता (जेई) को पुलिस के हवाले कर दिया. डीएम के इस एक्शन से सभी अवाक रह गए. विद्युत विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. हालांकि कुछ घंटे की हिरासत के बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया. इस घटना की पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है. मामला देवरिया की बरहज तहसील का है.

बरहज तहसील के समाधान दिवस की घटना

जिला देवरिया की बरहज तहसील में शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन किया गया था. जिलाधिकारी (डीएम) अखंड प्रताप सिंह और पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा फरियादियों के मामलों का सुनकर निस्तारण कर रहे थे. इस दौरान खोड़ा गांव निवासी कमला प्रसाद ने बिजली निगम के जेई पंकज कुमार पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया.पेशे से वकील बताए जा रहे कमला प्रसाद ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया. शिकायत में लिखा कि बिजली का झटपट कनेक्शन लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था.

जेई ने नहीं माने थे एसडीओ के भी निर्देश

शिकायतकर्ता ने कहा कि आवेदन के वह जेई पंकज कुमार से मिले. जेई ने आश्वासन दिया कि सात दिन में मौके पर पहुंचकर सत्यापन करा लिया जाएगा. सात दिन बीत जाने के बाद भी कनेक्शन नहीं मिला तो वह एसडीओ से मिले. एसडीओ ने जेई को कहा के इस मामले में देरी नहीं की जाए. एसडीओ के कहने के बाद भी जेई ने कनेक्शन नहीं दिया. कमला प्रसाद ने कहा कि अभी तक कनेक्शन नहीं मिला है जबकि उसके मकान के पास पोल है .

Also Read: 800 The Movie: आगरा के मधुर मित्तल ने निभाया श्रीलंकाई स्पिनर का किरदार, खुद मुरलीधरन ने लीड रोल पर लगाई मुहर
ढाई घंटे तक पूछताछ

इस पर संज्ञान लेते हुए डीएम अखंड प्रताप सिंह ने फरियादी को कनेक्शन मुहैया कराने का आदेश दिया. इसके साथ ही बरहज एसओ को जेई पंकज कुमार को हिरासत में लेने का आदेश दे दिया. डीएम का आदेश तत्काल मिलते ही पुलिस जेई पंकज को थाने ले गई. करीब ढाई घंटे तक उससे पूछताछ की गई. हालांकि रिश्वत के आरोप की पुष्टि नहीं होने पर उसे छोड़ दिया गया.

फरियादी की शिकायत पर जेई को हिरासत में लिया गया था. आरोपों की जांच में पुष्टि नहीं होने पर उसे छोड़ दिया गया.

अंशुमान श्रीवास्तव, सीओ

जेई रिश्वत मांग रहे थे. इसकी जानकारी एसडीओ को दी, लेकिन बात सुनी नहीं गई. झटपट कनेक्शन एक सप्ताह में देने का नियम है, लेकिन एक महीने बाद भी कनेक्शन नहीं मिला.

कमला प्रसाद, शिकायतकर्ता

ऑनलाइन फार्म भरा गया था, लेकिन सिक्योरिटी मनी जमा नहीं की गई थी. इस वजह से कनेक्शन नहीं दिया जा रहा था. पुलिस को सच्चाई बता दी है. मैं गलत नहीं हूं.

पंकज कुमार, जेई बिजली निगम

तहसील दिवस के अवसर पर विद्युत कनेक्शन से अनियमितता से संबंधित एक शिकायत प्रकाश में आई. उसमेंसंबधित जेई की बारम्बार शिकायत आई कि उनके द्वारा निर्धारित रुचि नहीं ली जा रही है. उनके द्वारा जो व्यवहार है वह उचित प्रतीत नहीं हुआ. इस कारण उनको पुलिस निगरानी में रखा ताकि यह जांच की जा सके कि उनके द्वारा किसी अनैतिक कर्म के कारण तो ऐसा नहीं किया जा रहा.

अखंड प्रताप सिंह, जिलाधिकारी , देवरिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें