24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BJP ने झारखंड सरकार पर बोला हमला, कहा- रांची फायरिंग रेंज के पास हेमंत सोरेन की है 500 करोड़ की जमीन

पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ इस्लाम ने कहा कि हेमंत सोरेन के पास इस तरह की और भी बेनामी संपत्ति हैं. उन्होंने कहा कि जमीन घोटाला का यह तरीका है कि जब उनको जमीन लेनी हो

ब्यूरो, नयी दिल्ली : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ सैयद जफर इस्लाम ने सोमवार को नयी दिल्ली में एक वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि रांची के फायरिंग रेंज के बगल में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की लगभग 100 एकड़ जमीन है. इसकी अनुमानित कीमत लगभग 500 करोड़ है. इस जमीन का जिक्र हेमंत सोरेन के शपथ पत्र (ऐफिडेविट) में भी नहीं है.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ इस्लाम ने कहा कि हेमंत सोरेन के पास इस तरह की और भी बेनामी संपत्ति हैं. उन्होंने कहा कि जमीन घोटाला का यह तरीका है कि जब उनको जमीन लेनी हो, तो वे उसी जिला के निवासी बन जाते हैं. यही नहीं नाम बदल कर जमीन पर कब्जा कर लेते हैं. उदाहरण के तौर पर हेमंत सोरेन का नाम बदल कर हेमंत कुमार सोरेन कर दिया जाता है. उनके पिता शिबू सोरेन का नाम बदल कर शिव सोरेन कर दिया गया है. उन्होंने झारखंड सरकार को आइएनडीआइ एलायंस के भ्रष्टाचार एवं घोटाले का स्लीपर सेल बताया.

Also Read: ईडी समन मामले में सीएम हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हाईकोर्ट जाएं

जफर इसलाम ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इशारे पर झारखंड में लगभग 10 से 20 हजार करोड़ रुपये के घपले-घोटाले हुए हैं. डॉ इस्लाम ने हेमंत सोरेन सरकार के भ्रष्टाचार की लिस्ट जारी करते हुए कहा कि गरीबों को रोजगार देनेवाली मनरेगा योजना में 550 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ. उद्योग को मिलनेवाले कोल ब्लॉक ब्लाक आवंटन में 1500 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ. शासन प्रशासन के संरक्षण में 1500 करोड़ के अवैध खनन घोटाला किया गया.

ग्रामीण विकास फंड का दुरुपयोग कर 1500-2000 करोड़ रुपये के घोटाले किये गये. वहीं तीन से पांच हजार करोड़ रुपये के जमीन घोटाले हुए. उन्होंने कहा कि झारखंड में ट्रांसफर पोस्टिंग उद्योग सबसे ज्यादा फल-फूल रहा है. इसमें लगभग 100 से 500 करोड़ रुपये के घोटाले हुए. वहीं शराब के कारोबार में भ्रष्टाचार चरम पर है. अभी तक उपलब्ध जानकारी के अनुसार लगभग 2000 करोड़ रुपये का शराब घोटाला हुआ है.

उन्होंने पूछा कि अवैध माइनिंग के घोटालेबाज पंकज मिश्रा, प्रेम प्रकाश और अमित अग्रवाल किसके संरक्षण में काम करते हैं? हेमंत सोरेन को जिन आदिवासी की चिंता करनी चाहिए थी, उसी आदिवासियों की जमीन छिनने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में जनकल्याण एवं विकास को तेजी से आगे बढ़ा रहे हैं. भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को खत्म कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ आइएनडीआइ एलायंस की सरकारों में उनके स्लीपर सेल द्वारा भ्रष्टाचार व घोटाले कर राज्यों को खोखला किया जा रहा है.

भाजपा का आरोप

इस जमीन का जिक्र हेमंत सोरेन के शपथ पत्र में नहीं है, जिस जिले में हेमंत को जमीन लेनी होती है, वहां के निवासी बन जाते हैं

हेमंत कुमार सोरेन व पिता का नाम शिव सोरेन रख खरीदी है जमीन

हेमंत के इशारे पर झारखंड में 10 से 20 हजार करोड़ रुपये के हुए घोटाले

लूट की राशि आइएनडीआइ एलायंस के दिल्ली में बैठे लोगों के पास पहुंच रही

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें