24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: कुड़मी समाज का रेल रोको आंदोलन, कई ट्रेनें रद्द, कई के रूट डायवर्ट

कुड़मियों ने अपनी मांग को लेकर झारखंड के मुरी स्टेशन, गोमो स्टेशन, नीमडीह स्टेशन व घाघरा रेलवे स्टेशन में रेल टेका आंदोलन शुरू किया है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल में खेमासुली स्टेशन व कुस्तौर रेलवे स्टेशन और ओडिशा के हरिचंदनपुर, जराइकेला व धनपुर रेलवे स्टेशन में भी एक साथ रेल टेका आंदोलन शुरू होगा.

ST के दर्जे की मांग को लेकर 20 सितंबर से कुड़मी संगठन एक बार फिर से रेल पटरी पर बैठेंगे. कुड़मियों ने अपनी मांग को लेकर झारखंड के मुरी स्टेशन, गोमो स्टेशन, नीमडीह स्टेशन व घाघरा रेलवे स्टेशन में रेल टेका आंदोलन शुरू किया है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल में खेमासुली स्टेशन व कुस्तौर रेलवे स्टेशन, वहीं ओडिशा के हरिचंदनपुर, जराइकेला व धनपुर रेलवे स्टेशन में भी एक साथ रेल टेका आंदोलन शुरू होगा. इधर इस आंदोलन को देखते हुए रेलवे ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. जिन-जन स्टेशनों पर आंदोलन की संभावना है, वहां आरपीएफ द्वारा विशेष सुरक्षा बल की तैयारी की गयी है. कैंप बना कर जवानों को तैनात किया जायेगा. डीआरएम ने कहा कि जिला प्रशासन से भी संपर्क कर आंदोलन के बाबत सहयोग मांगा गया है. आंदोलन को लेकर ट्रेनों का परिचालन कैसे होगा इसको लेकर उन्होंने मुख्यालय को सूचना दी गयी. रांची-लोहरदगा व रांची-बीआईटी सांकी लाइन होते हुए ट्रेन चलाने को लेकर प्रस्ताव भेजा है. उन्होंने कहा कि इन रेल लाइन पर कुछ ट्रेनें चलायी जा सकती हैं, लेकिन यह अन्य डिविजन पर भी निर्भर करता है कि वह इसके लिए क्या मंतव्य देते हैं. सभी विकल्पों का रेलवे विचार कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें