22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘हम चुनाव के लिए तैयार…’ नीतीश कुमार ने किया एलान, अमित शाह के बयान पर गरमायी बिहार की राजनीति

गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर बिहार की राजनीति गरमा गयी है. सीएम नीतीश कुमार ने एलान किया है कि वो लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. वहीं भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार होने की बात कही है. जानिए सियासी प्रतिक्रियाएं...

Political News: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार में महागठबंधन को यह आशंका है कि केंद्र सरकार समय से पहले चुनाव की घोषणा करवा सकती है. वहीं हाल में ही बिहार दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि बिहार में विधानसभा चुनाव भी जल्द ही होगा. इस बीच अब जल्द चुनाव कराने के मुद्दे पर सूबे की सियासत गरमा गयी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बीच बड़ा बयान दिया है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि वो लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हैं.

हम चुनाव के लिए तैयार.. बोले नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार समय से पहले लोकसभा का चुनाव कराना चाहती है और इसके लिए हम तैयार हैं. सोमवार को मॉरीशस के पूर्व प्रधानमंत्री स्व सर शिवसागर रामगुलाम की जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार जब चाहे चुनाव करा ले. यह पूछे जाने पर कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि बिहार में चुनाव जल्द होगा, मुख्यमंत्री ने कहा कि वे लोग तो पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहते हैं. जितना जल्दी चुनाव करा दें उतना अच्छा है, हमलोग तो इंतजार कर रहे हैं.

बोले नीतीश कुमार- इंडिया गठबंधन पूरी तरह एकजुट

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोग हर समय चुनाव के लिए तैयार हैं. भारत सरकार को अधिकार है कि संसद का चुनाव पहले भी करा सकती है.कहा कि हमलोग एक साथ हैं तो कुछ लोगों को बेचैनी हो रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि गैर भाजपा दलों का इंडिया गठबंधन पूरी तरह एकजुट है. कहीं कोई दिक्कत नहीं है. संसद के विशेष सत्र शुरू होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे लोग क्या लाने जा रहे हैं, या क्या होगा यह बाद में पता चलेगा.

Also Read: बिहार: भागलपुर के फेमस स्कूल में छात्रा से दो शिक्षकों ने किया दुष्कर्म, स्पोर्ट्स रूम बुलाकर करते थे गंदा काम
जदयू प्रदेश अध्यक्ष की प्रतिक्रिया..

वहीं जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी हर तरह की परिस्थितियों के लिए पूरी तरह से तैयार है. पार्टी संगठन के तमाम कार्यकर्ता अपनी कमर कस चुकें हैं. उन्होंने कहा कि जदयू विकास के एजेंडे पर चलने वाली पार्टी है. अटकलों के मुताबिक मोदी सरकार द्वारा समय से पहले लोकसभा चुनाव की घोषणा से जदयू घबराने वाली नहीं है.जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुआई में जिस प्रकार देशभर में ‘इंडिया गठबंधन’ मौजूदा जनविरोधी और संविधान विरोधी सरकार के खिलाफ गोलबंद हो रहा है, उससे भारतीय जनता पार्टी के खेमे में खलबली मची हुई है. इसका नतीजा है कि ये लोग हर दिन एक नया शिगूफा छोड़ रहें हैं.

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने मांगा हिसाब..

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार के पास चुनाव में जाने के लिए विकास और जनकल्याण से जुड़ा कोई एजेंडा नहीं है. जाति-धर्म और फर्जी राष्ट्रवाद के नाम पर इस बार भी भाजपा के लोग जनता को गुमराह करने की कोशिश करेंगे, लेकिन यह दांव अब सफल नहीं होने जा रहा है. देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अब उनके वादो का हिसाब मांग रही है. प्रधानमंत्री जी अनावश्यक मुद्दों में आम जनता को उलझाए रखना चाहते हैं. हर युवाओं को नौकरी, हर गरीब को पक्का घर, हर जिले में एक मेडिकल काॅलेज, हर किसानों के आय में दोगुना वृद्वि, हर गरीब के खाते में 15-15 लाख रुपये, 100 स्मार्ट सिटी और सांसद आदर्श ग्राम योजना जैसे वादों का क्या हुआ. अगले 5 साल के लिए वोट मांगने से पहले पिछले 10 साल का हिसाब भाजपा को देना चाहिए.

सम्राट चौधरी ने कहा- विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा तैयार..

वहीं जब जदयू की ओर से चुनाव के लिए तैयार होने की बात कही गयी तो बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर वे सचमुच चुनाव के लिए तैयार हैं तो 24 घंटे के अंदर इस्तीफा दें और चुनाव की घोषणा करें. बिहार भाजपा उनसे लड़ने को तैयार है. प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि एलान होते ही बिहार भाजपा अगले दिन से चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार मिलेगी. नीतीश कुमार बिहार से मुख्यमंत्री हैं और यह उनका अधिकार है कि वह बिहार विधानसभा को जब चाहें भंग कर सकते हैं.

भाजपा ने विधानसभा भंग करने की मांग की..

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि छह महीने बाद तो लोकसभा का चुनाव होना ही है. यह तो चुनाव आयोग को तय करना है कि चुनाव की प्रक्रिया कब से शुरू करनी है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह तय कर सकते हैं. फिलहाल संसद का विशेष सत्र चल रहा है और प्रधानमंत्री खुद कह चुके हैं कि कई ऐतिहासिक कार्य करना है. उन्होंने कहा कि बिहार में तो यह शक्ति मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास है. वह अपनी शक्ति का इस्तेमाल करें और 24 घंटे के अंदर विधानसभा भंग कर चुनाव का ऐलान करें, भाजपा उनसे लड़ने के लिए तैयार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें