26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर में पांच हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के लिए बनेगा भवन, मिली स्वीकृति

हेमंत सरकार की ओर से देवघर में पांच हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के लिए भवन बनाए जा रहे हैं. इसके लिए सरकार ने 1,72,25,000 रुपये की स्वीकृति प्रदान की है. एक- एक भवन निर्माण के लिए 34 लाख 45 हजार की राशि की स्वीकृति मिली है.

Deoghar News: देवघर जिला के शहरी क्षेत्रों में पांच नये हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निर्माण कराया जायेगा. 15वें वित्तीय वर्ष 2021-22 के अंतर्गत केंद्रीय वित्त आयोग व राज्य योजना के तहत देवघर नगर निगम और मधुपुर नगर परिषद क्षेत्र में पांच हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निर्माण करने का निर्णय लिया गया है. इसके तहत राज्य सरकार की ओर से पांचों हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के लिए 1,72,25,000 रुपये की स्वीकृति प्रदान की गयी है.

2500 स्क्वायर फिट जमीन कराई गई उपलब्ध

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, देवघर नगर निगम अंतर्गत चंदाजोरी, बैद्यनाथपुर और बरियारबांधी में तथा मधुपुर नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत चांदमारी और लालगढ़ में सेंटर का निर्माण कराया जायेगा. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से एक- एक भवन निर्माण के लिए करीब 2500 स्क्वायर फिट जमीन उपलब्ध करायी गयी है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार, पूर्व में इसके लिए नक्शा भी तैयार किया गया था, जिसके अनुसार भवन का निर्माण किया जायेगा.

एक भवन के लिए 34 लाख 45 हजार की राशि की स्वीकृति

विभाग के अनुसार, वर्तमान में इन सभी जगहों पर नगर निगम और नगर परिषद के वार्ड विकास केंद्र के भवन में यह सेंटर संचालित किया जा रहा है. एक- एक भवन निर्माण के लिए 34 लाख 45 हजार की राशि की स्वीकृति मिली है. इस राशि से भवन निर्माण में भवन के अंदर क्लीनिक रूम, वेटिंग रूम, लैब, दो टॉयलेट, एक- एक बेड का दो कमरा, दवा वितरण कमरा, वेलनेस रूम बनाये जायेंगे. इसके अलावा भवन में आग से निबटने के लिए यंत्र समेत अन्य कार्य किये जायेंगे.

Also Read: देवघर : सेंट्रल रोड फंड से बनेगी घोरमारा से बुढ़वाकुरा तक 20 किमी लंबी सड़क, 27 सितंबर तक पूरा हो जाएगा टेंडर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें