26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में बिजली विभाग के इंजीनियर के पांच ठिकानों पर विजिलेंस की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति का मामला

बांका के विद्युत कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के दानापुर (पटना), पूर्णिया, भागलपुर और बांका ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट की छापेमारी चल रही है.

बिहार के बांका जिले में विद्युत कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के कई ठिकानों पर गुरुवार को स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने एक साथ छापेमारी की. इंजीनियर के दानापुर (पटना), पूर्णिया, भागलपुर और बांका स्थित ठिकानों पर एक साथ तलाशी ली जा रही है. कार्यपालक अभियंता पर एक करोड़ से अधिक की आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. निगरानी विभाग की टीम पुर्णिया स्थित मरंगा थाना क्षेत्र के ग्वासी गांव में उनके आवास पर भी पहुंच गई है. संजीव कुमार गुप्ता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल बिहार साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड में कार्यरत हैं.

जमीन के कागजात बरामद

बताया जा रहा है कि छापेमारी में संजीव कुमार गुप्ता के भागलपुर स्थित आवास से अब तक कुल 20 लाख रुपये कैश बरामद हुआ है. इसके साथ ही इंजीनियर द्वारा पत्नी के नाम पर खरीदे गए कई जमीन के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. साथ ही निगरानी की टीम को कई अघोषित भूमि के विलेख और संपत्ति के कागजात और निवेश के कागजात मिले हैं. इसके अलाव दो लॉकर और कई कागजात भी मिले हैं. अभियंता के विभिन्न ठिकानों पर तलाश अभी जारी है.

इन ठिकानों पर हो रही छापेमारी

जानकारी के अनुसार विद्युत कार्यपालक अभियंता के जिन ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. उसमें उनके बांका स्थित सरकारी आवास व कार्यालय, इसके अलावा पूर्णिया स्थित मरंगा थाना क्षेत्र में उनके पैतृक गांव ग्वासी स्थित आवास, वर्तमान में भागलपुर के बाबरगंज स्थित उनका घर और पटना के दानापुर स्थित उनका फ्लैट शामिल है.

एक करोड़ से अधिक की संपत्ति अर्जित करने का आरोप

इस संबंध में एसवीयू के एडीजी कार्यालय ने बताया है कि सर्च वारंट के आधार पर संजीव गुप्ता के बांका, पूर्णिया, भागलपुर और पटना स्थित ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है. संजीव गुप्ता पर बतौर इंजीनियर रहते हुए गलत तरीके से लगभग 1,03,89,713 रुपये की संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. इस संबंध में इंजीनियर पर पीसी एक्ट 1988 13(2)r/w, 13(1)(b) के तहत 19 सितंबर को मामला दर्ज किया गया है.

बरामद हुआ कैश

जानकारी के अनुसार, विद्युत कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार मूल रूप से पूर्णिया के रहने वाले हैं. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बांका में सरकारी आवास में छापेमारी के दौरान 25 लाख रुपये कैश मिले हैं. वहीं भागलपुर स्थित आवास से भी 20 लाख रुपये कैश मिलने की सूचना है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

Also Read: PHOTOS: बांका के कार्यपालक अभियंता के ठिकानों पर विजिलेंस की छापेमारी, कैश व जमीन के कागजात बरामद

अभियंता को पटना के लिए लेकर रवाना हुई निगरानी की टीम

निगरानी की टीम कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता को बांका से से अपने साथ पटना के लिए रवाना हो गई है. निगरानी डीएसपी मुकेश कुमार ने बताया कि सभी स्थानों पर हुई छापेमारी की रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

Undefined
बिहार में बिजली विभाग के इंजीनियर के पांच ठिकानों पर विजिलेंस की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति का मामला 2

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें