27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोडरमा में स्कार्ट सर्विस के नाम पर फंसाने वाले गिरोह का हुआ खुलासा, तीन गिरफ्तार

गिरोह के जितेंद्र साव और दिलीप साव को गिरफ्तार किया गया़ तीनों आरोपियों के पास से सात मोबाइल, ठगी किये गये पैसे में से 3700 नकद, दो पासबुक समेत कई चीजें बरामद हुई है.

कोडरमा : नंदिनी कॉल गर्ल स्कार्ट सर्विस के नाम से वेबसाइट बनाकर ग्राहकों को फांसने और ऑनलाइन पैसे की ठगी करने के गिरोह का कोडरमा पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है़ गिरफ्तार आरोपियों में जयनगर थाना क्षेत्र के गडगी निवासी जितेंद्र साव पिता इंद्रदेव साव व चलकुशा थाना क्षेत्र के बनगांवा वर्तमान पता गडगी परसाबाद निवासी दिलीप कुमार साव पिता जागेश्वर साव और एक नाबालिग शामिल हैं.

पुलिस अधीक्षक अनुदीप सिंह ने बुधवार को प्रेस वार्ता के दौरान उक्त जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना मिली थी की गिरोह द्वारा नंदिनी कॉल गर्ल स्कार्ट सर्विस के नाम से वेबसाइट बनाकर ग्राहकों से संपर्क कर उन्हें लड़कियों का फेक फोटो दिखाकर ग्राहकों को फांसने और ब्लैकमेल करने का कार्य किया जा रहा है़ सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई करते हुए माइका अंचल निरीक्षक निरंजन उरांव के नेतृत्व में जयनगर पुलिस टीम ने परसाबाद में रेलवे फाटक के पास छापामारी अभियान चलाया.

इस दौरान गिरोह के जितेंद्र साव और दिलीप साव को गिरफ्तार किया गया़ तीनों आरोपियों के पास से सात मोबाइल, ठगी किये गये पैसे में से 3700 नकद, दो पासबुक और अलग-अलग बैंकों के पांच एटीएम कार्ड बरामद किया गया़ एसपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि गिरोह के लोग वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन के जरिए पहले ग्राहकों से संपर्क करते थे और लड़कियों का फेक फोटो दिखाकर ग्राहकों को फंसाते थे़ जब ग्राहक उनके झांसे में आ जाते थे, तब गिरोह के लोग उन्हें लड़की उपलब्ध कराने का प्रलोभन देकर विश्वास में लेकर पैसे की ठगी करते थे.

इसके लिए व्हाट्सअप के माध्यम से क्यू आर कोड भेज कर ऑनलाइन ठगी करते थे़ गिरोह के चंगुल में फंसे लोग यदि पैसे देने में आनाकानी करते थे, तो उन्हें ब्लैकमेल करने का काम किया जाता था़ उन्होंने बताया कि छापामारी टीम में पुलिस निरीक्षक उरांव और जयनगर थाना प्रभारी उमानाथ सिंह के अलावा एसआइ अमित कुमार, सहायक अवर निरीक्षक दिलीप कुमार और तकनीकी सेल के सदस्य आदि शामिल थे़ पूरे मामले को लेकर जयनगर थाना में कांड संख्या 196/23 दर्ज करते हुए गिरफ्तार दोनों आरोपी को जेल भेज दिया गया है़ नाबालिग को बाल सुधार गृह को भेज दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें