30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अवैध खनन मामले में बच्चू यादव के भांजों को इडी का समन, 27 सितंबर को हाजिर होने का निर्देश

अवैध खनन मामले की जांच के दौरान बच्चू यादव द्वारा अपने भांजों के नाम पर संपत्ति खरीदने की जानकारी मिली है. इसके अलावा अवैध खनन में इन दोनों की भी संलिप्तता पायी गयी है.

रांची. प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने अवैध खनन मामले में बच्चू यादव के भांजों (काला संजय, गोरा संजय) को समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया है. इन्होंने 27 सितंबर को हाजिर होने का निर्देश दिया गया है. इससे पहले जारी किये गये समन में उन्हें 20 सितंबर को हाजिर होने का निर्देश दिया गया था. लेकिन, दोनों में से कोई हाजिर नहीं हुआ.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में बच्चू यादव आठ सितंबर को जेल से रिहा हुआ है. इडी को अवैध खनन मामले की जांच के दौरान बच्चू यादव द्वारा अपने भांजों के नाम पर संपत्ति खरीदने की जानकारी मिली है. इसके अलावा अवैध खनन में इन दोनों की भी संलिप्तता पायी गयी है. इसकी जानकारी मिलने के बाद इडी ने उन्हें समन जारी कर संपत्ति के आर्थिक स्रोतों की जानकारी के सिलसिले में पूछताछ करने के लिए बुलाया था.

Also Read: ईडी समन मामले में सीएम हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हाईकोर्ट जाएं

लेकिन, पूछताछ के लिए निर्धारित तिथि 20 सितंबर को दोनों में से कोई हाजिर नहीं हुआ. इन दोनों ने अपनी अनुपस्थिति के सिलसिले में इडी को कोई जानकारी भी दी. इसलिए उन्हें दूसरी बार समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें