25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बर्दवान के पूर्वस्थली से बनकर अमेरिका जा रही है काठ और फाइबर से तैयार दुर्गा प्रतिमा 

मां दुर्गा, जया ,विजया ,गणेश ,कार्तिक महिसासुर समेत देवताओं के वाहन आदि फाइबर से तैयार किए गए है. पूरी प्रतिमा एक ही स्टैड में मौजूद है. कुरियर के माध्यम से हवाई जहाज से कल अमेरिका के लिए रवाना होगा.

बर्दवान, मुकेश तिवारी : पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के पूर्वस्थली जहाननगर ग्राम पंचायत के मागनपुर के शंखू देवनाथ द्वारा काठ और फाइबर से तैयार दुर्गा प्रतिमा यहां से अमेरिका रवाना हो रही है. गुरुवार को यह दुर्गा प्रतिमा अमेरिका के लुइसियाना के केनर के रहने वाले अनिमेष रॉय हैं. बुधवार शाम को इस खबर की सूचना मिलने पर पूर्वस्थली उत्तर के विधायक तपन चटर्जी मागनपुर के शंखू देवनाथ के घर पहुंच गए . इतना ही नहीं विधायक ने शंखू देवनाथ द्वारा तैयार की गई काठ और फाइबर से बनी मां दुर्गा की प्रतिमा को देख प्रशंसा भी की.

करीब चार लाख रुपए में तैयार की जा रही दुर्गा प्रतिमा

विधायक ने कहा की सुदूर बर्दवान जिले के गांव निवासी शंखू देवनाथ जैसे शिल्पकलाकारों के कारण यहां से तैयार दुर्गा प्रतिमा अमेरिका जा रही है. शंखू देवनाथ ने जिले और गांव का नाम रोशन किया है. शंखू देवनाथ ने बताया की स्थानीय एक मित्र तापस दे के एक मित्र नदिया जिले के स्वरूपगंज निवासी अनिमेष राय परिवार के साथ अमेरिका में रहते है. अनिमेष राय अपने घर में दुर्गा पूजा के लिए फोन कर तापस को दुर्गा प्रतिमा भेजने को कहा था. तापस के माध्यम से ही शंखू देवनाथ को यह दुर्गा प्रतिमा बनाने का काम मिला था. शंखू देवनाथ ने बताया की करीब चार लाख रुपए में यह दुर्गा प्रतिमा बनाया गया है.

Also Read: बर्दवान में बकरी चराने गई दो महिलाओं को वाहन ने कुचला, हुई दर्दनाक मौत
हवाई जहाज से कल अमेरिका के लिए रवाना होंगी मां दुर्गा

जिसका साढ़े तीन फुट हाइट है तथा चौड़ाई चार फुट के करीब है. प्रतिमा के पीछे का हिस्सा स्टैंड काठ से बना हुआ है. मां दुर्गा, जया ,विजया ,गणेश ,कार्तिक महिसासुर समेत देवताओं के वाहन आदि फाइबर से तैयार किए गए है. पूरी प्रतिमा एक ही स्टैड में मौजूद है. कुरियर के माध्यम से हवाई जहाज से कल अमेरिका के लिए रवाना होगा. शंखू देवनाथ ने बताया की इस प्रतिमा को बनाने में ढेड़ माह के करीब समय लग गया. मुझे खुशी है की मेरे द्वारा तैयार पहली दुर्गा प्रतिमा देश से बाहर अमेरिका जा रही है. शंखू देवनाथ के इस सफलता को लेकर परिवार और गांव के लोगों में भी खुशी है.

Also Read: राज्य में पहला जलकुंभी उधोग स्थापित होगा पूर्व बर्दवान जिले में, इलाके के लोगों को मिलेगा रोजगार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें