24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘संबाद’ के संपादक सौम्य रंजन पटनायक समेत दो विधायकों को बीजद से निष्कासित किया गया

ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के सुप्रीमो नवीन पटनायक ने ओडिया समाचार पत्र ‘संबाद’ के संपादक सौम्य रंजन पटनायक और एक अन्य नेता सुधांशु शेखर परीडा को पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में ओडिया दैनिक समाचार पत्र ‘संबाद’ के मालिक-संपादक सौम्य रंजन पटनायक समेत दो विधायकों को बृहस्पतिवार (21 सितंबर) को पार्टी से निष्कासित कर दिया. नवीन पटनायक ने यहां पत्रकारों से कहा कि बीजद के दो विधायकों को निष्कासित कर दिया गया है. रेमुना से विधायक सुधांशु शेखर परीडा और खंडपाड़ा से विधायक सौम्य रंजन पटनायक को निष्कासित किया गया है. सौम्य रंजन पटनायक को इससे पहले 12 सितंबर को पार्टी के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. ओडिया दैनिक समाचार पत्र ‘संबाद’ के संपादक के रूप में, उन्होंने अपनी ही पार्टी पर निशाना साधते हुए दो संपादकीय लिखे थे. उन्होंने कथित तौर पर अपने आधिकारिक पद से परे प्रभाव बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निजी सचिव वीके पांडियन की आलोचना की थी.

300 से अधिक कर्मचारियों के नाम पर करोड़ों का ऋण लेने का आरोप

सौम्य रंजन पटनायक के खिलाफ कार्रवाई ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा धोखाधड़ी सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के बाद हुई है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के हस्ताक्षर वाले बीजद के एक बयान में कहा गया है कि यह संगठित बैंक धोखाधड़ी का एक गंभीर मामला है, जिसमें फर्जी तरीकों और जाली दस्तावेजों का उपयोग करके संबाद के 300 से अधिक कर्मचारियों के नाम पर करोड़ों रुपये का ऋण लिया गया.

परीडा पर किसानों की सब्सिडी के दुरुपयोग का आरोप

इसी तरह, ओडिशा के रेमुना विधानसभा सीट से विधायक सुधांशु शेखर परीडा पर किसानों के लिए दी गई तीन करोड़ रुपये की सरकारी सब्सिडी के दुरुपयोग का आरोप है. बीजद के प्रेस नोट में कहा गया है कि लोकायुक्त के आदेश के बाद राज्य सतर्कता विभाग मामले की जांच कर रहा है.

Also Read: ओडिशा : बीजू जनता दल ने सौम्य रंजन को उपाध्यक्ष पद से हटाया
Also Read: ओड़िया दैनिक ‘संबाद’ के कार्यालय पर EOW ने मारा छापा, विधायक सौम्य रंजन पटनायक का है यह दफ्तर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें