23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs AUS: वनडे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, देखें तस्वीरें

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस कलाई की चोट से उबर गये हैं और उनके तीनों मुकाबलों में खेलने की उम्मीद है. मैच से पहले रविवार को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नेट पर पसीना बहाते नजर आए. उन्होंने जमकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अभ्यास किया.

Undefined
Ind vs aus: वनडे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, देखें तस्वीरें 10

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. दोनों टीमें मोहाली पहुंच गयी हैं. मैच से पहले गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर पसीना बहाया. कुछ खिलाड़ी मैदान पर स्ट्रेचिंग करते भी नजर आए.

Undefined
Ind vs aus: वनडे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, देखें तस्वीरें 11

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को बाईं कलाई की चोट से पूरी तरह से उबरने के बाद भारत के खिलाफ तीनों वनडे मुकाबलों में खेलने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि उनके नई गेंद के साझेदार मिशेल स्टार्क शुक्रवार को होने वाले पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे.

Undefined
Ind vs aus: वनडे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, देखें तस्वीरें 12

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने साथ ही उम्मीद जताई कि मार्नस लाबुशेन भारत के खिलाफ श्रृंखला में अच्छी फॉर्म जारी रखेंगे और विश्व कप की टीम के अंतिम 15 खिलाड़ियों में अपना दावा मजबूत करेंगे.

Undefined
Ind vs aus: वनडे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, देखें तस्वीरें 13

बाईं कलाई के फ्रेक्चर से उबरने वाले कमिंस ने गुरुवार को मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘हमारे पास काफी लोग हैं जो विभिन्न चरण (चोट के) में हैं. मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं. मेरी कलाई अब ठीक हो चुकी है. मैं शत प्रतिशत फिट हूं. मुझे तीनों मैच खेलने की उम्मीद है.’

Undefined
Ind vs aus: वनडे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, देखें तस्वीरें 14

कमिंस ने कहा कि लंबी सूची (चोटिल खिलाड़ियों की) के संदर्भ में, (मिशेल) स्टार्सी उपलब्ध नहीं है. हम सभी को मैच खेलने के काफी मौके देंगे लेकिन साथ ही विश्व कप को भी ध्यान में रखेंगे. बुधवार शाम को अभ्यास करने वाले स्टीव स्मिथ भी कलाई की चोट से उबर गए हैं.

Undefined
Ind vs aus: वनडे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, देखें तस्वीरें 15

कमिंस ने कहा वह (स्मिथ) ठीक है और कल खेलेगा. उसने अच्छा अभ्यास किया और शत प्रतिशत फिट नजर आया. ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन के सिर में गेंद लगने के बाद लाबुशेन हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कनकशन (सिर में चोट लगने से बेहोशी जैसी स्थिति) स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे थे.

Undefined
Ind vs aus: वनडे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, देखें तस्वीरें 16

कमिंस ने हंसते हुए कहा, ‘मार्नस का नाम हमेशा मेरे दिमाग में चलता रहता है, चौबीसों घंटे. वह शानदार है. वह दक्षिण अफ्रीका में हमारा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहा. बल्लेबाजी के नजरिए से ही नहीं बल्कि उसका रुख भी दक्षिण अफ्रीका में शानदार था. मुझे यकीन है कि तीन मैचों में उसे मौके मिलेंगे और वह अपनी जगह के लिए जोर लगाएगा.

Undefined
Ind vs aus: वनडे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, देखें तस्वीरें 17

कमिंस ने साथ ही संकेत दिए कि एडम जंपा का इस्तेमाल भारत के खिलाफ डेथ ओवरों में किया जा सकता है. दक्षिण अफ्रीका में जंपा काफी महंगे साबित हुए थे. उन्होंने कहा, ‘अगर आप अपने चार शीर्ष गेंदबाजों को चुनते हैं जो उन्हें किसी भी चरण में गेंदबाजी के लिए तैयार रहना चाहिए.’

Undefined
Ind vs aus: वनडे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, देखें तस्वीरें 18

उन्होंने कहा, ‘जंपा रन गति को कम करने में ही अच्छे नहीं हैं बल्कि डेथ ओवरों में कुछ विकेट भी चटका सकते हैं. इसलिए अगर हम उनके दो, तीन या चार ओवर बचाकर रखते हैं तो मुझे हैरानी नहीं होगी.’ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला जीतना चाहता है लेकिन टीम नहीं चाहती कि विश्व कप से पहले खिलाड़ी उमस भरे हालात में थकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें