25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर की टिमकेन कंपनी में आज बोनस समझौता, कर्मचारियों को मिलेगा 20 प्रतिशत बोनस

मुनाफा अब तक का सबसे ज्यादा होने से यूनियन 20 प्रतिशत कर्मचारियों को बोनस देने की मांग कर रही है. शुक्रवार को बोनस को लेकर प्रबंधन और यूनियन की बैठक होने वाली है. बैठक में बोनस समझौता के अनुसार नये फॉर्मूला पर बातचीत होगी.

जमशेदपुर, अशोक झा : जमशेदपुर की टिमकेन कंपनी में आज बोनस समझौता होने की संभावना है. यहां बोनस को लेकर पहले से फॉर्मूला बना हुआ है. इस हिसाब से अब तक 19.8 प्रतिशत बोनस हो रहा है. पिछले साल टिमकेन कंपनी में बोनस समझौते के अनुसार कर्मचारियों को 19.75 प्रतिशत बोनस मिला था. जो वर्ष (2021) के 15.06 प्रतिशत के मुकाबले 4.69 प्रतिशत ज्यादा था. समझौता के अनुसार कर्मचारियों को पिछले साल अधिकतम 1.15 लाख जबकि न्यूनतम 76 हजार रुपये बोनस की राशि मिली थी. यूनियन और प्रबंधन के बीच बोनस के दौरान कंपनी के सभी कर्मियों को स्मार्ट वॉच उपहार स्वरूप देने का भी समझौता हुआ था. यह उपहार कंपनी के नन ऑफिसर के साथ ऑफिस श्रेणी के कर्मियों को भी मिला था.

कंपनी में नन ऑफिसर की संख्या लगभग 550 है. जबकि कंपनी के 212 कर्मियों को बोनस का लाभ मिला. टिमकेन इंडिया लिमिटेड को वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान 390.74 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. वर्ष 2021-22 में कंपनी को 327.10 करोड रुपये का मुनाफा हुआ था. मुनाफा अब तक का सबसे ज्यादा होने से यूनियन 20 प्रतिशत कर्मचारियों को बोनस देने की मांग कर रही है. शुक्रवार को बोनस को लेकर प्रबंधन और यूनियन की बैठक होने वाली है. बैठक में बोनस समझौता के अनुसार नये फॉर्मूला पर बातचीत होगी.

पूर्व में बने बोनस फॉर्मूला के तहत लाभ के पैरामीटर पर अधिकतम 17 प्रतिशत जबकि अन्य जिसमें ऑन टाइम डिलिवरी (ओटीडी), स्क्रेप, गुणवत्ता पर बाहरी शिकाय (डीएमआर) अन्य पर तीन प्रतिशत मिला था. जो सब मिलाकर 19.35 प्रतिशत था, लेकिन टिमकेन वर्कर्स यूनियन के आग्रह पर प्रबंधन ने उसे 19.75 प्रतिशत कर दिया था. इस बार भी 19. 8 प्रतिशत बोनस फॉर्मूला के अनुसार हो रहा है. जबकि यूनियन 20% बोनस की मांग कर रही है.

Also Read: टाटा मोटर्स के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! 355 कर्मी होंगे स्थायी, 57 हजार रुपये तक मिलेगा बोनस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें