27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया नारी शक्ति का वंदन, कहा-सबका धन्यवाद, जिन्होंने मुझे इतिहास बनाने का अवसर दिया

नारी शक्ति वंदन अधिनियम के जरिए देश में महिलाओं की स्थिति में युगांतकारी बदलाव आएगा. बीजेपी तीन दशक से यह प्रयास कर रही थी कि देश में महिलााओं को राजनीति में भागीदारी मिले. यह हमारा संकल्प था, जिसे हमने पूरा किया. इसे पूरा करने में कई बाधाएं आईं, लेकिन हमारी नीयत सच्ची थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि मैं उन कोटि-कोटि जन का धन्यवाद देना चाहता हूं कि जिन्होंने मुझे इतिहास बनाने का अवसर दिया. मैं संसद से महिला आरक्षण बिल पास होने पर हर माता और बहन को बधाई देना चाहता हूं. आज पूरे देश की महिलाएं खुशी मना रही हैं और हमें आशीर्वाद दे रही हैं. महिला आरक्षण बिल पास होने से उनका आत्मविश्वास चरम पर है. नारी शक्ति वंदन अधिनियम सामान्य कानून नहीं बल्कि यह नए भारत के गठन के लिए उठाया गया मजबूत कदम है. काफी लंबे समय से जो सपना देखा जा रहा था वह आज पूर्ण हुआ है. ये नए भारत की नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष है. पीएम मोदी ने कहा कि यह अमृतकाल में सबके प्रयास से विकसित भारत के निर्माण की तरफ बढ़ा कदम है.


देश में महिलाओं को राजनीति में भागीदारी मिलेगी

नारी शक्ति वंदन अधिनियम के जरिए देश में महिलाओं की स्थिति में युगांतकारी बदलाव आएगा. बीजेपी तीन दशक से यह प्रयास कर रही थी कि देश में महिलाओं को राजनीति में भागीदारी मिले. यह हमारा संकल्प था, जिसे हमने पूरा किया. इसे पूरा करने में कई बाधाएं आईं, लेकिन हमारी नीयत सच्ची थी, यही वजह है कि हम इस संकल्प को पूरा कर पाए. संसद में सभी पार्टियों ने राजनीति से ऊपर उठकर अपना समर्थन इस बिल को दिया. मैं इसके लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं. ज्ञात हो कि संसद से महिला आरक्षण बिल पारित किए जाने की खुशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बीजेपी मुख्यालय में महिला कार्यकर्ताओं ने अभिनंदन समारोह आयोजित किया है. पीएम मोदी जब बीजेपी मुख्यालय पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत किया गया. इस अवसर पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह ऐतिहासिक मौका है, यह दिन इतिहास में दर्ज हो गया है.


Also Read: PHOTOS: महिला आरक्षण बिल को संसद से मंजूरी मिलते ही खिल उठे चेहरे, PM Modi का हुआ स्वागत
नारी शक्ति वंदन अधिनियम का पारित होना गर्व का विषय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कभी-कभी किसी निर्णय में देश के भाग्य को बदलने की क्षमता होती है. महिला आरक्षण बिल में उसी तरह की ताकत है. आज हम सभी ऐसे ही एक निर्णय के साक्षी बने हैं. कोटि-कोटि माताओं, बहनों के सपने को पूरा करने का सौभाग्य हमारी भाजपा सरकार को मिला है. इसलिए राष्ट्र को सर्वप्रथम मानने वाली पार्टी के रूप में भाजपा कार्यकर्ता के रूप में एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में ये हमारे लिए गर्व का विषय है.

पीएम मोदी ने महिलाओं के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया

पीएम मोदी ने अपने अभिनंदन कार्यक्रम में कहा कि पिछले 9 वर्षों में हमने माताओं-बहनों से जुड़ी हर बंदिश को तोड़ने का प्रयास किया है. हमारी सरकार ने एक के बाद एक ऐसी योजनाएं बनाई, ऐसे कार्यक्रम शुरू किए हैं, जिससे हमारी बहनों को सम्मान, सुविधा, सुरक्षा और समृद्धि का जीवन मिले. नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत को विकसित बनाने के लिए आज भारत नारी शक्ति को खुला आसमान दे रहा है. आज देश, माताओं-बहनों-बेटियों के सामने आने वाली हर अड़चन को दूर कर रहा है. प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर नारी शक्ति का वंदन करने के लिए आम महिलाओं के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया और यह संदेश दिया कि भारत में महिलाएं पूजनीय हैं, उनका सम्मान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें