25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बॉस की चिकचिक से हो गए हैं परेशान, गोवा जाकर करें चिल्ल, IRCTC लेकर आया है शानदार टूर पैकेज, बुकिंग कैसे करें

IRCTC Goa Tour Package: गोवा अपनी सुंदर समुद्र तटों और बीच के लिए प्रसिद्ध है. अगर आप गोवा घूमने का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC आपके लिए टूर पैकेज लेकर आया है. चलिए जानते हैं पूरी डिटेल्स.

IRCTC Goa Tour Package: गोवा अपनी सुंदर समुद्र तटों, पारंपरिक संस्कृति और बीच के लिए प्रसिद्ध है. हर साल लाखों विदेशी पर्यटक गोवा आते हैं. गोवा में घूमने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर है. अगर आप गोवा घूमने का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC आपके लिए एक टूर पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज में आपको 3 रात और 4 दिन गोवा में एक्सप्लोर करने का मौका मिलेगा. चलिए जानते हैं गोवा टूर पैकेज की पूरी डिटेल्स.

IRCTC Goa Tour Package

दरअसल आईआरसीटीसी, गोवा टूर पैकेज लेकर आया है. जी हां आपने सही सुना. इस पैकेज में आप अपने दोस्तों या पार्टनर के साथ सस्ते समुद्र की लहरों को एक्सप्लोर कर सकते हैं. गोवा टूर पैकेज की शुरुआत अगले महीने अक्टूबर 2023 में होगी.

गोवा टूर पैकेज कब से शुरू

बता दें आईआरसीटीसी गोवा टूर पैकेज 6-9 अक्टूबर है. इस टूर पैकेज में 3 रात और 4 दिन है. टूर पैकेज की शुरुआत यूपी की राजधानी लखनऊ से फ्लाइट है.

गोवा टूर पैकेज में सुविधा

बता दें इस टूर पैकेज में आपको 3 स्टार होटल में रुकने की व्यवस्था है.. गोवा में घुमने के लिए एक गाड़ी भी दी जाएगी. इस टूर पैकेज में आपको गोवा में मंगूशी मंदिर से लेकर अंजुना बीच, अगुआडा किला, बेंज सेलिब्रिटी मोम म्यूजियम, बेसिलिका ऑफ बोन जीसस चर्च, मीरामार बीच, सायंकाल मांडवी नदी पर क्रूज, बागा बीच, कैंडोलिम बीच और स्नो पार्क घूमने का मौका दिया जा रहा है.

क्या है गोवा टूर पैकेज का खर्च

बताते चलें अगर आप गोवा में घूमने का प्लान बना रहे है तो आईआरसीटीसी टूर पैकेज आपको सस्ता और अच्छा मौका दे रहा है. इसमें अगर आप तीन के साथ ट्रिप पर जा रहे हैं तो प्रति व्यक्ति को 30,800 रुपए देना होगा. दो लोग एक साथ ट्रिप पर जाते हैं तो 31,200 रुपए प्रति व्यक्ति देना होगा. जबकि अकेले ट्रिप पर जाने का प्लान है तो पैकेज 37,700 रुपए देना होगा.

Also Read: Hotel In Kanpur: कानपुर में फ्रेंड के साथ ठहरने के लिए खोज रहे हैं सस्ता और बेस्ट होटल्स तो यहां देखिए लिस्ट

गोवा टूर पैकेज की बुकिंग कैसे करें

IRCTC गोवा टूर पैकेज की बुकिंग आप लखनऊ के गोमती नगर में पर्यटन भवन से कर सकते हैं. इसके अलावा कानपुर के IRCTC कार्यालय से कर सकते हैं. अगर ऑनलाइन करना चाहते हैं तो IRCTC की ऑफिशियल बेवसाइट irctctourism.com पर जाकर कर सकते हैं.

गोवा में घूमने लायक जगहें

  • गोवा में अंजुना बीच एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है जो समुद्र तट पर स्थित है. यह बीच गोवा के उत्तरी भाग में स्थित है. वागटोर बीच और चपोरा बीच के बीच में है. यह बीच विदेशी पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है और धीरे-धीरे यह भारतीय पर्यटकों के बीच लोकप्रिय हो गया है. इसकी सुंदरता और खासियत इसे पर्यटकों के लिए पसंदीदा बनाती है.

  • बम्बोलिम बीच गोवा में स्थित एक शांतिपूर्ण समुद्र तट स्थल है. यह बीच गोवा के पश्चिमी भाग में मार्गाव तहसील के निकट स्थित है. बम्बोलिम बीच की खूबसूरती, साफ़ पानी और शांतिपूर्ण वातावरण के कारण यह एक लोकप्रिय पर्यटक स्थल है. यह बीच सबसे ज्यादा समुद्री तट का आनंद लेने के लिए विख्यात है.

  • बम्बोलिम बीच पर समय बिताने के लिए शांतिपूर्ण वातावरण आपको मनोरंजन, आराम और ध्यान का अवसर देता है. यहां पर समुद्र तट के साथ संस्कृति का अनुभव करने के लिए अधिकांश विदेशी और घरेलू पर्यटक आते हैं. इस बीच पर सुरक्षित स्नॉर्कलिंग और स्कूबा डाइविंग का भी आनंद लिया जा सकता है. इसके नजदीक कुछ रेस्टोरेंट्स और कैफे हैं .पर्यटकों को खुले हवाओं में अपने वक्त का आनंद लेने का मौका मिलता है. यहां आप सुबह की चाय पीते हुए धीरे से वक्त बिता सकते हैं, या फिर शाम के समय समुद्री तट पर घूमने का आनंद ले सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें