28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tips and tricks : चमक उठेंगे पीले दांत, प्राकृतिक रूप से सफेद करने के आजमाएं बेहतरीन तरीके

Health Care : चमकदार मुस्कान की क्या बात है लेकिन क्या आप खुल कर नहीं मुस्कुराती. कहीं उसकी वजह आपके पीले दांत तो नहीं ? चूंकि दांत सफेद करने की सुविधा के लिए दंत चिकित्सक काफी महंगे हो सकते हैं, इसलिए घरेलू समाधानों का सहारा लेकर भी आप सफेद दांत पा सकती हैं.

Undefined
Tips and tricks : चमक उठेंगे पीले दांत, प्राकृतिक रूप से सफेद करने के आजमाएं बेहतरीन तरीके 10

एक्टिवेटेड चारकोल आपके दांतों को प्राकृतिक रूप से सफेद करने का सबसे आसान और सस्ता तरीका है. एक चारकोल की गोली को पीसकर पाउडर बना लें. अपने साफ गीले टूथब्रश को इसमें डुबोएं और अपने दांतों को वैसे ही ब्रश करें जैसे आप सामान्य रूप से करते हैं.

Undefined
Tips and tricks : चमक उठेंगे पीले दांत, प्राकृतिक रूप से सफेद करने के आजमाएं बेहतरीन तरीके 11

पाउडर वाला दूध आपके दांतों को मोती जैसा सफेद बनाने और उन्हें स्वस्थ रखने में मदद करेगा. अपने टूथब्रश पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाएं, उसके ऊपर थोड़ा सा पाउडर वाला दूध डालें और अपने दांतों को ब्रश करें.

Undefined
Tips and tricks : चमक उठेंगे पीले दांत, प्राकृतिक रूप से सफेद करने के आजमाएं बेहतरीन तरीके 12

चमकदार दांत पाने के लिए अपने टूथब्रश पर एक चुटकी बेकिंग सोडा डालें और उस पर नींबू के रस की कुछ बूंदें डालें. याद रखें कि सफ़ेद करने की इस विधि का प्रयोग सप्ताह में एक बार से अधिक न करें.

Undefined
Tips and tricks : चमक उठेंगे पीले दांत, प्राकृतिक रूप से सफेद करने के आजमाएं बेहतरीन तरीके 13

हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके दांत बहुत संवेदनशील नहीं हैं. यदि सब कुछ ठीक है, तो बस एक रुई के फाहे को पेरोक्साइड में डुबोएं और धीरे से अपने दांतों को रगड़ें. हालाँकि, इस सफ़ेद करने की तकनीक को बार-बार उपयोग के लिए अनुशंसित नहीं किया जाता है क्योंकि यह आपके इनेमल को नुकसान पहुंचा सकती है.

Undefined
Tips and tricks : चमक उठेंगे पीले दांत, प्राकृतिक रूप से सफेद करने के आजमाएं बेहतरीन तरीके 14

एक चम्मच बेकिंग पाउडर और एक चम्मच ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस सिर्फ 2 मिनट में अद्भुत काम करेगा. इस मिश्रण को अपने दांतों पर 2 मिनट से ज्यादा न रखें.

Undefined
Tips and tricks : चमक उठेंगे पीले दांत, प्राकृतिक रूप से सफेद करने के आजमाएं बेहतरीन तरीके 15

एक कटोरे में थोड़ी मात्रा में टूथपेस्ट के साथ आधा चम्मच समुद्री नमक और कुछ ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस मिलाएं. मिश्रण को अपने दांतों पर लगाएं और अपना मुंह अच्छी तरह से धोने से पहले इसे एक मिनट के लिए छोड़ दें.

Undefined
Tips and tricks : चमक उठेंगे पीले दांत, प्राकृतिक रूप से सफेद करने के आजमाएं बेहतरीन तरीके 16
Undefined
Tips and tricks : चमक उठेंगे पीले दांत, प्राकृतिक रूप से सफेद करने के आजमाएं बेहतरीन तरीके 17

समान मात्रा में नींबू का रस और पानी का मिश्रण आपके दांतों की सफेदी बहाल करने और आपके मुंह को पूरी तरह से कीटाणुरहित करने में मदद करेगा.

Undefined
Tips and tricks : चमक उठेंगे पीले दांत, प्राकृतिक रूप से सफेद करने के आजमाएं बेहतरीन तरीके 18

एक पकी हुई स्ट्रॉबेरी लें और इसे चम्मच से मैश कर लें. पीले दागों से छुटकारा पाने के लिए इस “पेस्ट” से अपने दांतों को कुछ मिनट तक ब्रश करें.

Also Read: Beauty Tips : हेयरकट जो खूबसूरत महिलाओं को भीड़ से दिखाते हैं अलग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें