24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कटिहार-खगड़िया रेलखंड पर टला बड़ा रेल हादसा, लोहित एक्सप्रेस ट्रेन के पहिए का एक्सल कवर खुला

कटिहार-खगड़िया रेलखंड पर चलती लोहित एक्सप्रेस ट्रेन के चक्का का कैप खुल गया. इसकी जानकारी होने पर कुरसेला स्टेशन पर बोगी को अलग कर दिया गया. ट्रेन की जनरल बोगी में ये समस्या आई थी.

कटिहार-खगड़िया रेलखंड पर शुक्रवार को बड़ा रेल हादसा टल गया. लोहित एक्सप्रेस की जनरल बोगी के चक्के के एक्सेल का क्रेप खुलने की वजह से एक बड़ा हादसा हो सकता था. लेकिन गार्ड को इस बात की जानकारी कुरसेला स्टेशन पर हो गई. जिसके बाद गाड़ी को रोक कर उसे ठीक किया गया. उसके बाद गाड़ी अगले स्टेशन के लिए रवाना हुई.

Undefined
कटिहार-खगड़िया रेलखंड पर टला बड़ा रेल हादसा, लोहित एक्सप्रेस ट्रेन के पहिए का एक्सल कवर खुला 5

पांच घंटा लेट से नवगछिया स्टेशन पहुंची ट्रेन

इस संबंध में नवगछिया स्टेशन प्रबंधक नंदकिशोर तिवारी ने बताया कि लोहित एक्सप्रेस जो जम्मूतवी से गुवाहाटी तक जाती है. नवगछिया स्टेशन आने का इस ट्रेन का समय सात बजकर 50 मिनट पर है. किंतु यह ट्रेन लगभग पांच घंटा विलंब एक बजकर चार मिनट पर नवगछिया स्टेशन पहुंची. एक बजकर छह मिनट पर ट्रेन अगले स्टेशन के लिए रवाना हुई.

Undefined
कटिहार-खगड़िया रेलखंड पर टला बड़ा रेल हादसा, लोहित एक्सप्रेस ट्रेन के पहिए का एक्सल कवर खुला 6

क्या बोले ट्रेन में सवार यात्री

ट्रेन में अपने पुत्र के साथ यात्रा कर रहे नवगछिया के व्यवसायी चंद्रगुप्त साह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुल के पहले गाड़ी में झटका लगा. लगा जैसे ब्रेक लगाया गया हैं. उसके पश्चात गाड़ी वहां से आगे बढ़ी. गाड़ी कुर्सेला स्टेशन पर डेढ़ बजे रुकी. काफी देर रूकने के पश्चात यात्रियों को पता चला कि इंजन के बाद दूसरी बोगी में चक्का के एक्सेल का क्रेप खुल कर कहीं गिर गया हैं.

Undefined
कटिहार-खगड़िया रेलखंड पर टला बड़ा रेल हादसा, लोहित एक्सप्रेस ट्रेन के पहिए का एक्सल कवर खुला 7

एक्सेल का कवर खुलने के बाद तीन घंटे खड़ी रही ट्रेन

कुरसेला स्टेशन के स्टेशन मास्टर गौरव कुमार ने बताया कि चक्का के एक्सेल में क्रेप होता हैं वह खुल कर कहीं गिर गया था. कटरिया स्टेशन मास्टर के द्वारा सूचना दी गई कि इंजन की दूसरी बोगी में एक्सल का केप खुला हुआ है. कुरसेला में एक नंबर प्लेटफार्म पर गाड़ी को लिया गया. गार्ड के द्वारा एक्सेल की मांग किया गया. एक्सल 15 बजकर 55 मीनट में उपलब्ध करवाया गया. एक्सेल को इंजीनियर के द्वारा लगाया गया. उसके पश्चात 16.35 में गाड़ी अगले स्टेशन के लिए प्रस्थान किया. गाड़ी लगभग तीन घंटा रुकी रही. इस घटना से जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ.

Undefined
कटिहार-खगड़िया रेलखंड पर टला बड़ा रेल हादसा, लोहित एक्सप्रेस ट्रेन के पहिए का एक्सल कवर खुला 8
Also Read: कैमूर में भीषण सड़क हादसा, ऑटो और पिकअप वैन की टक्कर में महिला की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें