28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Car Price Hike: अक्टूबर से बढ़ जाएंगी Kia Seltos और Carens की कीमतें, अभी बुक कर पाएं 40 हजार तक की छूट

Kia अपनी फ्लैगशिप एसयूवी सेल्टोस और कैरेंस थ्री-रो एमपीवी की कीमतें बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार है. कोरियाई ऑटो दिग्गज ने घोषणा की है कि इन दोनों मॉडलों की कीमतें अक्टूबर से बढ़ाई जाएंगी.

Kia Seltos और Carens की कीमतें 2 फीसदी तक बढ़ सकते हैं 
Undefined
Car price hike: अक्टूबर से बढ़ जाएंगी kia seltos और carens की कीमतें, अभी बुक कर पाएं 40 हजार तक की छूट 7

Kia Motors India ने कहा है कि सेल्टोस और कैरेंस की कीमतों में 2 फीसदी तक की बढ़ोतरी की जाएगी. यह दूसरी बार है जब किआ ने चालू वित्तीय वर्ष के दौरान अपने मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. किआ के अन्य मॉडल जैसे सोनेट, कार्निवल और ईवी6 की कीमतें फिलहाल वही रहेंगी.

Carens की टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत ₹18.90 लाख
Undefined
Car price hike: अक्टूबर से बढ़ जाएंगी kia seltos और carens की कीमतें, अभी बुक कर पाएं 40 हजार तक की छूट 8

किआ कैरेंस को फरवरी 2022 में भारत में कार निर्माता द्वारा एक मनोरंजक वाहन के रूप में लॉन्च किया गया था. लॉन्च कीमत ₹8.99 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू हुई थी. हालाँकि, पिछले 18 महीनों में कई बढ़ोतरी के बाद, एंट्री-लेवल कैरेंस की कीमत बढ़कर ₹10.45 लाख (एक्स-शोरूम) हो गई है. टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत ₹18.90 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

Seltos की टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत ₹19.99 लाख (एक्स-शोरूम)
Undefined
Car price hike: अक्टूबर से बढ़ जाएंगी kia seltos और carens की कीमतें, अभी बुक कर पाएं 40 हजार तक की छूट 9

किआ ने इस साल जुलाई में अपडेटेड सेल्टोस एसयूवी को ₹10.89 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था. त्योहारी सीजन से पहले की मांग को पूरा करने के लिए कार निर्माता ने बुधवार को एसयूवी के दो नए वेरिएंट पेश किए. ₹19.40 लाख और ₹19.60 लाख के बीच की कीमत वाले दो वेरिएंट, ₹19.99 लाख (एक्स-शोरूम) कीमत वाली एसयूवी के टॉप-स्पेक वेरिएंट के ठीक नीचे बैठेंगे.

Kia Seltos और Carens की कीमतें 20 से 40 हजार तक बढ़ सकते हैं 
Undefined
Car price hike: अक्टूबर से बढ़ जाएंगी kia seltos और carens की कीमतें, अभी बुक कर पाएं 40 हजार तक की छूट 10

हालांकि किआ ने यह नहीं बताया है कि सेल्टोस के किस वेरिएंट की कीमत में बढ़ोतरी होगी. हालाँकि, 2 प्रतिशत मूल्य वृद्धि से बेस वेरिएंट की कीमत ₹20,000 से अधिक बढ़ सकती है. टॉप वेरिएंट के मामले में कीमत 40,000 रुपये तक बढ़ सकती है.

Kia Seltos और Carens की कीमतें क्यों बढ़ाए जा रहे?
Undefined
Car price hike: अक्टूबर से बढ़ जाएंगी kia seltos और carens की कीमतें, अभी बुक कर पाएं 40 हजार तक की छूट 11

किआ ने कहा कि उत्पादन की बढ़ती लागत के बीच कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी हो गई है. किआ इंडिया के नेशनल हेड (सेल्स एंड मार्केटिंग) हरदीप एस बरार ने कहा, “हालांकि कई कंपनियां अप्रैल के बाद पहले ही कीमतों में बढ़ोतरी कर चुकी हैं, लेकिन हमने नहीं लिया… इसके अलावा कच्चे माल की कीमतें भी बढ़ रही हैं.” ऊपर.. और हमने नई सेल्टोस पेश की और उत्पाद में बहुत अधिक निवेश किया गया है.. इसलिए हमें लगता है कि अब समय आ गया है कि हम कीमतों में बढ़ोतरी करें.”

Kia ने आखिरी बार अपने मॉडलों की कीमतें अप्रैल में बढ़ाई थीं
Undefined
Car price hike: अक्टूबर से बढ़ जाएंगी kia seltos और carens की कीमतें, अभी बुक कर पाएं 40 हजार तक की छूट 12

किआ ने आखिरी बार अपने मॉडलों की कीमतें अप्रैल में बढ़ाई थीं, जब उसने बीएस6 चरण 2 उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए अपडेटेड इंजन के साथ सेल्टोस, सोनेट और कैरेंस को लॉन्च किया था.

Also Read: Bike Finance Plan: मात्र 109 रुपये के रोजाना खर्चे पर घर ले जाएं ब्रांड न्यू Royal Enfield Bullet!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें