29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : बारिश के कारण होमगार्ड की बहाली स्थगित, अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के बाद विधायक ने की पहल

महिला-पुरुष अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता के लिए बारिश के बावजूद भी निर्धारित समय से फील्ड पर पहुंच गये थे, लेकिन बारिश के कारण परिस्थिति अनुकूल नहीं दिखी. अभ्यर्थी बहाली प्रक्रिया स्थगित करने की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन करने लगे.

बोकारो सेक्टर-4 स्थित मोहन कुमार मंगलम स्टेडियम में चल रही होमगार्ड बहाली प्रक्रिया के दूसरे दिन शुक्रवार को कसमार प्रखंड की बहाली प्रक्रिया निर्धारित थी. प्रशासन की ओर से सारी तैयारी पूरी कर ली गयी थी, लेकिन गुरुवार की रात से हो रही बारिश के कारण शुक्रवार को निर्धारित शारीरिक जांच स्थगित कर दी गयी. हालांकि, महिला-पुरुष अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता के लिए बारिश के बावजूद भी निर्धारित समय से फील्ड पर पहुंच गये थे, लेकिन बारिश के कारण परिस्थिति अनुकूल नहीं दिखी.

पहले राउंड में एक भी पुरुष अभ्यर्थी नहीं हुए सफल

पहले राउंड की दौड़ में एक भी पुरुष अभ्यर्थी सफल नहीं हुए. फिर दूसरे राउंड में भी मुश्किल से करीब सात पुरुष अभ्यर्थी सफल हुए. वहीं, तीसरे और चौथा राउंड में भी कुछ ही अभ्यर्थी सफल हुए. बारिश के कारण फील्ड में जलजमाव, कीचड़, फिसलन आदि को देखते हुए दौड़ में हो रही परेशानी को देखते हुए अभ्यर्थी बहाली प्रक्रिया स्थगित करने की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन करने लगे. साथ ही अभ्यर्थियों ने गोमिया विधायक लंबोदर महतो को वस्तु स्थिति से अवगत कराया.

गोमिया विधायक ने की एसपी से बात

विधायक लंबोदर महतो ने अभ्यर्थी की समस्याओं को देखते तुरंत फोन पर बोकारो एसपी से बात कर बहाली प्रक्रिया स्थगित करने की मांग की. फिर गृह रक्षा नवनामांकन समिति बोकारो के सदस्य सचिव सह जिला समादेष्टा ने सूचना पत्र जारी कर बताया कि झारखंड गृह रक्षा वाहिनी, बोकारो में गृह रक्षक के रूप में नवनामांकन के लिए शारीरिक व लिखित जांच परीक्षा अत्याधिक वर्षा होने के कारण गृह नवनामांकन समिति ने शुक्रवार की शारीरिक एवं लिखित जांच परीक्षा स्थगित कर दी है. बताया कि यथाशीघ्र लंबित परीक्षा की अगली तिथि की सूचना दी जायेगी.

Also Read: झारखंड के होमगार्ड जवानों को मिलेगा समान कार्य के लिए समान वेतन, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रास्ता साफ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें