25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: जब KK Pathak हेडमास्टर को हाथ जोड़ने पर मजबूर हुए, भींगकर पहुंचे स्कूल तो देखिए अलग-अलग अंदाज..

KK Pathak Photos: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक शुक्रवार को जमुई के सरकारी स्कूलों में निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान वो अलग-अलग अंदाज में दिखे. हेडमास्टर के आगे कभी हाथ जोड़ते तो कभी अपने सख्त सवालों के जरिए.. देखिए तस्वीरें..

Undefined
Photos: जब kk pathak हेडमास्टर को हाथ जोड़ने पर मजबूर हुए, भींगकर पहुंचे स्कूल तो देखिए अलग-अलग अंदाज.. 12

KK Pathak Photos: बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक जिलों में स्कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. शुक्रवार को के के पाठक जमुई के सरकारी स्कूलों का निरीक्षण करने पहुंच गए.

Undefined
Photos: जब kk pathak हेडमास्टर को हाथ जोड़ने पर मजबूर हुए, भींगकर पहुंचे स्कूल तो देखिए अलग-अलग अंदाज.. 13

KK Pathak Photos:शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने शुक्रवार को जिले के आधा दर्जन से अधिक विद्यालयों का निरीक्षण किया. इस दौरान उनका एक अलग ही रूप देखने को मिला. विद्यालय पहुंचकर उन्होंने वर्ग कक्ष के साथ-साथ परिसर की साफ-सफाई व शौचालय का जायजा लिया. शिक्षकों को इस पर ध्यान रखने के निर्देश दिये.

Undefined
Photos: जब kk pathak हेडमास्टर को हाथ जोड़ने पर मजबूर हुए, भींगकर पहुंचे स्कूल तो देखिए अलग-अलग अंदाज.. 14

KK Pathak Photos: के के पाठक ने सभी कक्षाओं के साथ-साथ भौतिकी प्रयोगशाला, रसायन विज्ञान विभाग प्रयोगशाला, जीव विज्ञान विभाग प्रयोगशाला के अलावा पुस्तकालय का भी निरीक्षण किया. पुस्तकालय निरीक्षण के दौरान पुस्तकालय प्रभारी को प्रत्येक माह मैगजीन व इंग्लिश पेपर लाने का निर्देश दिया, ताकि उसका लाभ छात्र-छात्राओं को मिल सके

Undefined
Photos: जब kk pathak हेडमास्टर को हाथ जोड़ने पर मजबूर हुए, भींगकर पहुंचे स्कूल तो देखिए अलग-अलग अंदाज.. 15

KK Pathak Photos: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने शुक्रवार को झाझा के कुमार हरि सिंह प्लस टू विद्यालय ढिवा के अलावा अन्य विद्यालयों का भी निरीक्षण किया. कुमार हरि सिंह प्लस टू विद्यालय में निरीक्षण के दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं से भी बात की. कक्षाओं में जाकर छात्र-छात्राओं की समस्या सुनी. बिना ड्रेस के आए बच्चों को निर्देश देते हुए अपर मुख्य सचिव ने कहा कि किसी भी हाल में विद्यालय आने के लिए ड्रेस का इस्तेमाल करें. ड्रेस में ही विद्यालय आयें. उन्होंने विद्यालय के प्रधानाध्यापक फागु रविदास को कहा कि जो बच्चे ड्रेस में नहीं आते हैं, उसकी हाजिरी काट दें.

Undefined
Photos: जब kk pathak हेडमास्टर को हाथ जोड़ने पर मजबूर हुए, भींगकर पहुंचे स्कूल तो देखिए अलग-अलग अंदाज.. 16

KK Pathak Photos: के के पाठक सर्किट हाउस के बजाय निजी होटल में ठहरे और शुक्रवार सुबह दस बजे विद्यालय निरीक्षण को निकल पड़े. जमुई से झाझा जाने के क्रम में सर्वप्रथम मध्य विद्यालय रतनपुर का निरीक्षण किया. उसके बाद अन्य स्कूलों में गए. इस दौरान विद्यालय प्रधानाध्यापक से विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति, बच्चों की उपस्थिति, संसाधन के बारे में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये.

Undefined
Photos: जब kk pathak हेडमास्टर को हाथ जोड़ने पर मजबूर हुए, भींगकर पहुंचे स्कूल तो देखिए अलग-अलग अंदाज.. 17

KK Pathak Photos: उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुलीगढ़ के निरीक्षण के क्रम में के के पाठक ने पाया कि तीन कक्षा के छात्रों को एक ही कमरे में बैठाया गया था. जबकि विद्यालय के तीन कमराें में ताला लगा हुआ है. उसमें बेंच-डेस्क भी रखा है. पूछताछ के क्रम में विद्यालय प्रधान प्रकाश तांती ने हाथ जोड़कर कहा कि सर बारिश होने के कारण आज शिक्षकों की उपस्थिति नहीं हो सकी है और बच्चे भी कम आये हैं. इसी कारण से बच्चों को एक ही कक्षा में पढ़ा रहे हैं.

Undefined
Photos: जब kk pathak हेडमास्टर को हाथ जोड़ने पर मजबूर हुए, भींगकर पहुंचे स्कूल तो देखिए अलग-अलग अंदाज.. 18

KK Pathak Photos: प्रधानाध्यापक की दलील सुनकर अपर मुख्य शिक्षा सचिव के के पाठक ने भी हाथ जोड़ कर विद्यालय प्रधान से कहा कि क्या करियेगा दस-दस मर्डर करवा दीजियेगा और कहियेगा सर क्या करें बारिश हो रही थी. पूछताछ के क्रम में विद्यालय प्रधान द्वारा सीधे-सीधे जवाब नहीं दिये जाने पर कहा कि सीधा जवाब दें, गोल-गोल घुमाना बंद कर दें.

Undefined
Photos: जब kk pathak हेडमास्टर को हाथ जोड़ने पर मजबूर हुए, भींगकर पहुंचे स्कूल तो देखिए अलग-अलग अंदाज.. 19

KK Pathak Photos: के के पाठक ने जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह को निर्देश दिया कि जिस भी पदाधिकारी इस विद्यालय का निरीक्षण किया है, उनका भी वेतन बंद किया जाये. निरीक्षण के क्रम में अपर सचिव ने सभी शिक्षकों को साफ तौर पर हिदायत दी कि विद्यालय का संचालन नियमानुसार करें, ताकि स्कूली बच्चे स्वस्थ रहकर बढ़िया से पढ़ाई कर सकें. इसे लेकर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

Undefined
Photos: जब kk pathak हेडमास्टर को हाथ जोड़ने पर मजबूर हुए, भींगकर पहुंचे स्कूल तो देखिए अलग-अलग अंदाज.. 20

KK Pathak Photos: निरीक्षण के क्रम में गिद्धौर प्रखंड पहुंचे शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक ने डायट प्रशिक्षण भवन में चल रहे छह दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी जायजा लिया.

Undefined
Photos: जब kk pathak हेडमास्टर को हाथ जोड़ने पर मजबूर हुए, भींगकर पहुंचे स्कूल तो देखिए अलग-अलग अंदाज.. 21

KK Pathak Photos: के के पाठक स्कूल के निरीक्षण के दौरान कक्षा में बच्चों के पास गए और उनसे पढ़ाई के बारे में कुछ सवाल भी किए.

Undefined
Photos: जब kk pathak हेडमास्टर को हाथ जोड़ने पर मजबूर हुए, भींगकर पहुंचे स्कूल तो देखिए अलग-अलग अंदाज.. 22

KK Pathak Photos: के के पाठक छात्रों के बीच बैठ गए और पढ़ाई देखने लगे. कक्षा में छात्र-छात्राएं और शिक्षक भी उनके इस अंदाज को देखकर दंग रह गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें