24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Beauty Tips: अगर आपको नहीं मिलता मेक-अप करने का टाईम, तो अपनाएं ये 5 मिनट के ब्यूटी हैक्स

हम जिस तेज़-तर्रार दुनिया में रहते हैं, उसमें समय अक्सर एक विलासिता जैसा लगता है. काम, परिवार और व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं में व्यस्त महिलाओं के लिए, लंबी सौंदर्य दिनचर्या एक दूर का सपना हो सकता है.

हम जिस तेज़-तर्रार दुनिया में रहते हैं, उसमें समय अक्सर एक विलासिता जैसा लगता है. काम, परिवार और व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं में व्यस्त महिलाओं के लिए, लंबी सौंदर्य दिनचर्या एक दूर का सपना हो सकता है. हालांकि, अपना सर्वश्रेष्ठ देखने और महसूस करने के लिए व्यस्त कार्यक्रम की वेदी पर बलिदान देने की आवश्यकता नहीं है. 5 मिनट की सौंदर्य दिनचर्या अपनाएं – सबसे व्यस्त दिनों में भी, अपनी प्राकृतिक सुंदरता को बढ़ाने और अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने का एक सरल और प्रभावी तरीका.

साफ़ और हाइड्रेट: 1 मिनट

त्वचा से किसी भी अशुद्धियों को दूर करने के लिए अपने चेहरे को सौम्य क्लींजर से साफ करके अपना एक्सप्रेस सौंदर्य आहार शुरू करें. अपनी त्वचा को तरोताजा और तैयार करने के लिए हाइड्रेटिंग फेशियल मिस्ट का त्वरित छिड़काव करें. ये प्रारंभिक चरण आपकी बाकी दिनचर्या की नींव रखते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि आपकी त्वचा साफ है और अगले चरणों के लिए तैयार है.

बीबी क्रीम या टिंटेड मॉइस्चराइज़र: 1 मिनट

बीबी क्रीम या टिंटेड मॉइस्चराइज़र जैसे मल्टी-टास्किंग उत्पाद का चयन करके अपने मेकअप एप्लिकेशन को सुव्यवस्थित करें. ये उत्पाद प्रकाश कवरेज प्रदान करने के साथ-साथ धूप से सुरक्षा भी प्रदान करते हैं. ऐसा शेड चुनें जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता हो, इसे अपनी उंगलियों से लगाएं और अपने रंग को एकसमान करने के लिए समान रूप से ब्लेंड करें.

Also Read: Personality Traits: कैसी होती है ‘C’ से नाम शुरू होने वाले लोगों की लव-लाइफ और करियर, जानें व्यक्तित्व गुण

आई मेकअप: 1 मिनट

ब्रो जेल या पेंसिल का उपयोग करके अपनी भौंहों को जल्दी से परिभाषित करके अपनी आंखों पर ध्यान केंद्रित करें. संवारी हुई भौहें आपके चेहरे को ढांचा देती हैं और तुरंत एक परिष्कृत स्पर्श जोड़ती है. अपनी आंखों को खोलने और उन्हें पॉप दिखाने के लिए इसके बाद काजल की एक परत लगाएं. यदि समय अनुमति देता है, तो गहराई और आयाम जोड़ने के लिए एक तटस्थ आईशैडो शेड लगाया जा सकता है.

गाल और होंठ: 1 मिनट

एक क्रीम-आधारित ब्लश चुनें जो लिप टिंट के रूप में दोगुना हो सके. एक गुलाबी रंग तुरंत आपके रंग को निखार सकता है. अपने गालों पर थोड़ी सी मात्रा लगाएं और इसे अपनी उंगलियों से ब्लेंड करें. प्राकृतिक रंगत के लिए बचे हुए उत्पाद को अपने होठों पर लगाएं.

अंतिम चरण: 1 मिनट

अपने चेहरे के ऊंचे बिंदुओं – आपके गालों के शीर्ष, आपकी नाक के पुल पर हाइलाइटर के स्पर्श के साथ अपनी 5 मिनट की सौंदर्य दिनचर्या को पूरा करें. यह कदम आपकी त्वचा में एक सूक्ष्म और स्वस्थ चमक जोड़ता है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें