30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google Maps फॉलो कर अनजान राह पर कार चला रहा शख्स खाई में गिरा, परिवार ने गूगल को कोर्ट में घसीटा

Google sued for negligence over google maps - फिलिप पैक्ससन अपनी गाड़ी से ड्राइव करते हुए टूटे हुए पुल की ओर बढ़े. इसके बाद वह एक खतरनाक हादसे में अपनी जान गंवा बैठे. यूएसए टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल सितंबर में उत्तरी कैरोलिना के हिकोरी में एक पुल से गिर जाने के बाद फिलिप पैक्ससन डूब गए

Undefined
Google maps फॉलो कर अनजान राह पर कार चला रहा शख्स खाई में गिरा, परिवार ने गूगल को कोर्ट में घसीटा 7

Google sued for negligence over google maps – गूगल मैप्स को अनजान रास्तों का साथी माना जाता है. यही वजह है कि गूगल मैप्स का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स करते हैं. लेकिन गूगल मैप्स पर आंख बंद कर भरोसा करना खतरनाक हो सकता है.

Undefined
Google maps फॉलो कर अनजान राह पर कार चला रहा शख्स खाई में गिरा, परिवार ने गूगल को कोर्ट में घसीटा 8

अमेरिका में एक शख्स के साथ एक ऐसी ही घटना घटी, और इसके बाद गूगल की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के एक परिवार ने अपने सदस्य को खो दिया. पीड़ित परिवार का कहना है कि फिलिप पैक्ससन नाम का यह शख्स अपनी जीप ग्लैडिएटर कार में गूगल मैप्स को फॉलो करते हुए अनजान रास्ते पर सफर कर रहा था.

Also Read: Google Chrome को भी मिलेगा Microsoft Edge का यह जबरदस्त फीचर, अब पढ़ ही नहीं बल्कि सुन भी सकेंगे आर्टिकल्स
Undefined
Google maps फॉलो कर अनजान राह पर कार चला रहा शख्स खाई में गिरा, परिवार ने गूगल को कोर्ट में घसीटा 9

फिलिप पैक्ससन अपनी गाड़ी से ड्राइव करते हुए टूटे हुए पुल की ओर बढ़े. इसके बाद वह एक खतरनाक हादसे में अपनी जान गंवा बैठे. यूएसए टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल सितंबर में उत्तरी कैरोलिना के हिकोरी में एक पुल से गिर जाने के बाद फिलिप पैक्ससन डूब गए थे.

Undefined
Google maps फॉलो कर अनजान राह पर कार चला रहा शख्स खाई में गिरा, परिवार ने गूगल को कोर्ट में घसीटा 10

पैक्ससन की पत्नी एलिसिया ने इस हफ्ते Google की मूल कंपनी अल्फाबेट के खिलाफ दायर मुकदमे में कंपनी पर आरोप लगाये हैं. अदालत में दायर याचिका में कहा गया है कि पैक्ससन की गाड़ी बिना सुरक्षा किनारे वाले पुल से 20 फीट नीचे गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिस सड़क पर वह गाड़ी चला रहे थे, वहां किसी तरह की चेतावनी के भी संकेत नहीं थे.

Also Read: Google News : इंटरनेट सर्च इंजन के रूप में गूगल का वर्चस्व अमेरिकी अदालत में मुकदमे का कर रहा सामना
Undefined
Google maps फॉलो कर अनजान राह पर कार चला रहा शख्स खाई में गिरा, परिवार ने गूगल को कोर्ट में घसीटा 11

अब आप सोचेंगे कि इस एक्सीडेंट के लिए गूगल कैसे जिम्मेदार है? पैक्ससन की पत्नी एलिसिया ने मुकदमे में यह बात कही है कि पैक्ससन की मौत से पहले कई लोगों ने Google को इस बारे में कई बार सूचित किया था और उससे गूगल मैप्स पर उस ‘खतरनाक’ रास्ते की जानकारी अपडेट करने का आग्रह किया था.

Undefined
Google maps फॉलो कर अनजान राह पर कार चला रहा शख्स खाई में गिरा, परिवार ने गूगल को कोर्ट में घसीटा 12

गूगल की ओर से इस मामले में कहा गया है कि कंपनी को पैक्ससन परिवार के प्रति गहरी सहानुभूति है. उन्होंने कहा है कि हम अपने यूजर्स को मैप्स के जरिये सही रास्तों की जानकारी देना चाहते हैं. फिलहाल कंपनी इस मुकदमे के सभी पहलुओं की समीक्षा कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें