24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Photo Story: दिल्ली में दिन में छाया अंधेरा, महाराष्ट्र में चलने लगी नाव… तस्वीरों में देखें बारिश का कहर

दिल्ली एनसीआर में बारिश हो रही है. झमाझम बारिश के कारण मौसम का मिजाज तो बदल गया है. लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है,. वहीं, तेज बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया है. इधर, महाराष्ट्र में भारी बारिश के बीच कई इलाकों में जलजमाव हो गया है. एनडीआरएफ की ओर से बचाव अभियान जारी है.

Undefined
Photo story: दिल्ली में दिन में छाया अंधेरा, महाराष्ट्र में चलने लगी नाव... तस्वीरों में देखें बारिश का कहर 8

दिल्ली एनसीआर में बारिश हो रही है. झमाझम बारिश के कारण मौसम का मिजाज तो बदल गया है. लोगों को गर्मी से राहत मिली है,. वहीं, तेज बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया है, जिसके कारण लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है.

Undefined
Photo story: दिल्ली में दिन में छाया अंधेरा, महाराष्ट्र में चलने लगी नाव... तस्वीरों में देखें बारिश का कहर 9

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. काले-काले बादलों के दिल्ली एनसीआर के आसमान पर छा जाने से दिल्ली और नोएडा में दिन में ही अंधेरा छा गया. साथ ही कई जगहों में बारिश शुरू हो गई.

Undefined
Photo story: दिल्ली में दिन में छाया अंधेरा, महाराष्ट्र में चलने लगी नाव... तस्वीरों में देखें बारिश का कहर 10

बारिश के बाद लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है.  वहीं, एनसीआर रीजन नोएडा के साथ साथ गाजियाबाद में भी भारी बारिश हो रही है. गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली में खिली धूप देखने को मिली थी.

Undefined
Photo story: दिल्ली में दिन में छाया अंधेरा, महाराष्ट्र में चलने लगी नाव... तस्वीरों में देखें बारिश का कहर 11

दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र में भीषण बारिश का कहर है. कई इलाकों में बारिश का पानी जमा हो गया है. कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गये है. लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है.

Undefined
Photo story: दिल्ली में दिन में छाया अंधेरा, महाराष्ट्र में चलने लगी नाव... तस्वीरों में देखें बारिश का कहर 12

महाराष्ट्र में भारी बारिश के बीच जलजमाव हो गया है. वहीं, एनडीआरएफ की ओर से बचाव अभियान जारी है. एनडीआरएफ की एक टीम ने बाढ़ के पानी से बचाव अभियान चलाया और अंबाझरी झील क्षेत्र से 6 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.

Undefined
Photo story: दिल्ली में दिन में छाया अंधेरा, महाराष्ट्र में चलने लगी नाव... तस्वीरों में देखें बारिश का कहर 13

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि भारी बारिश की वजह से नागपुर शहर के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई, जिसके बाद सुनने और बोलने में अक्षम 40 छात्रों सहित 180 लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला गया. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों को सुरक्षित निकाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि सेना की दो इकाई अंबाझरी इलाके में पहुंच रही हैं. यहां एक झील उफान पर है.

Undefined
Photo story: दिल्ली में दिन में छाया अंधेरा, महाराष्ट्र में चलने लगी नाव... तस्वीरों में देखें बारिश का कहर 14

शहर में शुक्रवार आधी रात से मूसलाधार बारिश शुरू हुई. मौसम विभाग ने बताया कि नागपुर हवाई अड्डे पर सुबह साढ़े पांच बजे तक 106 मिमी बारिश दर्ज की गई. अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश की वजह से कई सड़कें और आवासीय इलाके जलमग्न हो गये, जिसकी वजह से प्रशासन ने एहतियातन स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें