22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DUSU Election में ABVP का बजा डंका, NSUI को 1 सीट, देखें जीत की खुशी का नजारा

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के परिणाम आ चुके है. इस चुनाव में अखी भारतीय विद्यार्थी परिषद का झंडा बुलंद हुआ है. बता दें कि चार में से तीन सीटों पर अभाविप ने जीत दर्ज की है. अध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पर एबीवीपी के उम्मीदवार जीते है वहीं, उपाध्यक्ष पद पर NSUI के प्रत्याशी को जीत मिली है.

Undefined
Dusu election में abvp का बजा डंका, nsui को 1 सीट, देखें जीत की खुशी का नजारा 9

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के परिणाम आ चुके है. इस चुनाव में अखी भारतीय विद्यार्थी परिषद का झंडा बुलंद हुआ है. बता दें कि चार में से तीन सीटों पर अभाविप ने जीत दर्ज की है.

Undefined
Dusu election में abvp का बजा डंका, nsui को 1 सीट, देखें जीत की खुशी का नजारा 10

अध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पर एबीवीपी के उम्मीदवार जीते है.

Undefined
Dusu election में abvp का बजा डंका, nsui को 1 सीट, देखें जीत की खुशी का नजारा 11

वहीं, उपाध्यक्ष पद पर NSUI के प्रत्याशी को जीत मिली है.

Undefined
Dusu election में abvp का बजा डंका, nsui को 1 सीट, देखें जीत की खुशी का नजारा 12

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में तुषार डेढ़ा की अध्यक्ष पद जीत हुई है. ABVP ने अध्यक्ष पद के लिए तुषार डेढ़ा को मैदान में उतारा था. तुषार डेढ़ा ने अपनी स्नातक की पढ़ाई सत्यवती कॉलेज से पूरी की. वह बौद्ध अध्ययन में स्नातकोत्तर कर रहे हैं. वह 2015 में एबीवीपी में शामिल हुए. उन्होंने 2016 में सत्यवती कॉलेज में कॉलेज सांस्कृतिक समन्वयक का चुनाव जीता. वह DUSU में कार्यकारी परिषद के सदस्य भी थे.

Undefined
Dusu election में abvp का बजा डंका, nsui को 1 सीट, देखें जीत की खुशी का नजारा 13

अभी दहिया ने उपाध्यक्ष पद पर चुनाव में जीत हासिल की हैं. 24 वर्षीया वर्तमान में बौद्ध अध्ययन में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल कर रहे है.

Undefined
Dusu election में abvp का बजा डंका, nsui को 1 सीट, देखें जीत की खुशी का नजारा 14

ABVP ने सचिव पद के लिए अपराजिता को मैदान में उतारा था जिन्होंने चुनाव में जीत दर्ज की है. वह उत्तर प्रदेश के जौनपुर की रहने वाली हैं और उन्होंने दयाल सिंह कॉलेज से इतिहास में बीए (ऑनर्स) की डिग्री पूरी की. वह वर्तमान में बौद्ध अध्ययन में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल कर रही है.

Undefined
Dusu election में abvp का बजा डंका, nsui को 1 सीट, देखें जीत की खुशी का नजारा 15

संयुक्त सचिव पद के लिए एबीवीपी के उम्मीदवार सचिन बैसला ने जीत दर्ज की है. उन्होंने रामानुजन कॉलेज से स्नातक किया. वह बौद्ध अध्ययन में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल कर रहे हैं.

Undefined
Dusu election में abvp का बजा डंका, nsui को 1 सीट, देखें जीत की खुशी का नजारा 16

बता दें कि इस चुनाव में चार पदों पर कुल 24 उम्मीदवार मैदान में थे. वहीं, 90 से ज्यादा उम्मीदवारों ने पर्चा भरा था. हालांकि, एनयूएसआई और एबीवीपी के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद थी. लेकिन, दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र चुनाव में ABVP ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 3 सीटों पर जीत दर्ज की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें