28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोरखपुर में फ्लैटेड फैक्ट्री के लिए भेजा जा चुका है प्रस्ताव, इंतजार में उद्यमी

गोरखपुर में चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज की ओर से समय-समय पर औद्योगिक आस्थान में फ्लैटेड फैक्ट्री बनाने की मांग उठाई जाती रही है. एक जिला एक उत्पाद योजना को बढ़ावा देने के लिए उद्यमियों ने इसकी मांग की थी. फ्लैटेड फैक्ट्री को लेकर एक बार प्रस्ताव भेजा जा चुका है.

गोरखपुर : गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण में फ्लैटेड फैक्ट्री का निर्माण शुरू हो चुका है, लेकिन औद्योगिक आस्थान में यह योजना मांग और आश्वासन तक सीमित है. एक जिला एक उत्पाद योजना को बढ़ावा देने के लिए उद्योगों की मांग फ्लैटेड फैक्ट्री को लेकर लगातार रही हैं. चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज की ओर से समय-समय पर औद्योगिक आस्थान में फ्लैटेड फैक्ट्री बनाने का मांग उठाई जाती है. फ्लैटेड फैक्ट्री में बहु मंजिला भवन होता है. जिसमें वस्त्र उद्योग की छोटी इकाइयों के लिए जगह उपलब्ध कराई जाती है.

योजना मांग और आश्वासन तक ही सीमित

फ्लैटेड फैक्ट्री के लिए प्रस्ताव भेजा गया था , लेकिन केवल इंतजार ही हो रहा है.यह योजना मांग और आश्वासन तक ही सीमित रह गई है. चैंबर के पूर्व अध्यक्ष एस के अग्रवाल हर मंच पर इस बात को उठाते रहे हैं. उनका कहना है कि गोरखनाथ क्षेत्र में बड़ी संख्या में कपड़ा उद्योग से जुड़े लोग हैं.यहां फ्लैटेड फैक्ट्री बनी तो ऐसे उद्यमियों को काफी लाभ होगा. गोरखपुर में एक जिला एक उत्पाद में रेडीमेड गवर्नमेंट को शामिल किए जाने के बाद इसका तेजी से विकास हो रहा है.

Undefined
गोरखपुर में फ्लैटेड फैक्ट्री के लिए भेजा जा चुका है प्रस्ताव, इंतजार में उद्यमी 2

गोरखपुर शहर के कई ऐसे उद्यमी हैं जो गीडा क्षेत्र में नहीं जाना चाहते हैं. उन लोगों को अगर शहर में ही इकाई लगाने की जगह मिल जाएगी तो उनके लिए सुविधा होगी. उद्यमी हथकरघा विभाग की खाली पड़ी जमीन पर फ्लैटेड फैक्ट्री लगाने की मांग कर रहे हैं. इसको लेकर चैंबर ऑफ इंडस्ट्री की ओर से उद्यमियों ने मुख्यमंत्री से मांग भी की थी. गोरखपुर जिले के प्रभारी मंत्री और प्रदेश की वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने उपायुक्त उद्योग को प्रस्ताव बनाकर भेजने को भी कहा था.

Also Read: Uttar Pradesh Police: पीछे देखे बिना गाड़ी पार्क करने वाला ही बनेगा सिपाही, भर्ती बोर्ड ने दी ये बड़ी जानकारी डीमेड गवर्नमेंट को काफी बढ़ावा मिलेगा

चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज की अध्यक्ष एस के अग्रवाल की मानें तो गोरखनाथ क्षेत्र में फ्लैटेड फैक्ट्री की लग जाने से रेडीमेड गवर्नमेंट को काफी बढ़ावा मिलेगा. यहां लोग जगह पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. वही इस मामले को लेकर उपयुक्त उद्योग गौरव मिश्रा ने बताया कि एक बार प्रस्ताव भेजा जा चुका है गीडा में फ्लैटेड फैक्ट्री बन रही है. वहां क्या मांग है इस पर भी नजर रखी जा रही है.एक जिला एक उत्पाद में रेडीमेड गारमेंट को शामिल करने के बाद गोरखपुर को रेडीमेड गारमेंट का हब बनाने की कवायत तेजी से चल रही है.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें