25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट की NAMO लिखी टीम इंडिया की जर्सी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में वाराणसी गंजारी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखें. इस समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल दिखे. इसके अलावा कई पूर्व खिलाड़ी वहां मौजूद थे. सचिन तेंदुलकर ने नरेंद्र मोदी को NAMO नाम की जर्सी भेंट में दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में वाराणसी गंजारी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखें. इस समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल दिखे. इनके अलावा पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर और बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, बीसीसीआई सचिव जय शाह समेत कई बड़ी हस्तियां भी कार्यक्रम में शामिल हैं. कार्यक्रम के दौरान मंच पर सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को NAMO नाम वाली टीम इंडिया की जर्सी भेंट की.

सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को दिया खास गिफ्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 सितंबर को दोपहर 1:30 बजे वाराणसी में बनने जा रहे स्टेडियम का शिलान्यास किया. यह स्टेडियम 121 करोड़ की जमीन पर बनने जा रहा है, साथ ही इस स्टेडियम की लागत 330 करोड़ रुपए बताई जा रही है. स्टेडियम के शिलान्यास के कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, और कपिल देव जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे.कार्यक्रम के दौरान सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय जर्सी भेंट की, जिस पर ‘NAMO’ लिखा हुआ है. सचिन तेंदुलकर से जर्सी लेते वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे थे.


त्रिशूल के आकार की लाइट्स, डमरू के आकार का मीडिया सेंटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जिस इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशीला रखी है उसपर 330 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इसके निर्माण का काम 2025 तक पूरा होगा. यहां त्रिशूल के आकार के फ्लड लाइट्स लगाए जाएंगे. डमरू आकार का मीडिया सेंटर बनाया जाएगा. अर्धचंद्राकार छत बनाए जाएंगे. इनके अलावा स्टेडियम का निर्माण 31.6 एकड़ क्षेत्रफल में फैला होगा. 30 हजार दर्शकों की क्षमता होगी. स्टेडियम में सात पिच बनाई जाएगी.

Also Read: ICC ODI World Cup 2023: जानें क्यों नहीं दिया गया पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारत का वीजा
उद्घाटन समारोह में मौजूद रहे ये बड़े चेहरे

समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, कपिल देव, करसन घावरी, दिलीप वेंगसरकर, मदनलाल, गुडप्पा विश्वनाथ, यूपी के खेल मंत्री गिरीश चन्द्र यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या और विधायक त्रिभुवन राम मौजूद थे.

पूर्व खिलाड़ियों ने काशी विश्वनाथ का किया दर्शन

समारोह में भाग लेने के लिए बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह शुक्रवार देर शाम ही शहर में पहुंच गए थे. रोजर बिन्नी और जय शाह ने रात में ही बाबा विश्वनाथ के दरबार में दर्शन पूजन किया. काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और पूजन के बाद मंदिर प्रशासन ने जय शाह और रोजर बिन्नी को प्रसाद के साथ ही अंगवस्त्र और रुद्राक्ष की माला भेंट की.

Also Read: ICC Odi Ranking: जानिए आईसीसी ओडीआई रैंकिंग में कौन टीम है किस स्थान पर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें