26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WhatsApp को जल्द मिलने वाला है यह खास फीचर, चैनल के जरिए अब यूजर्स कर सकेंगे यह मजेदार काम

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप ने हाल ही में प्लैटफॉर्म पर चैनल फीचर को जोड़ा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपना चैनल क्रिएट कर उसपर अपडेट्स पोस्ट कर सकते हैं. हाल ही में कंपनी ने चैनल फीचर को अपडेट करने की बात कही है और यह भी बताया है कि, अब यूजर्स चैनल पर किये गए किसी भी अपडेट का रिप्लाई कर सकेंगे.

Undefined
Whatsapp को जल्द मिलने वाला है यह खास फीचर, चैनल के जरिए अब यूजर्स कर सकेंगे यह मजेदार काम 7

WhatsApp New Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म व्हाट्सएप का इस्तेमाल अब दुनियाभर के करीबन 180 से ज्यादा देशों में किया जाने लगा है. करोड़ों लोग अब इस प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल अब अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जुड़े रहने के लिए करने लगे हैं. अपने यूजर्स के यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी हर कुछ समय पर नये फीचर को जोड़ता रहता है. हाल ही में कंपनी ने अपने प्लैटफॉर्म पर चैनल फीचर को जोड़ा है और अब जल्द ही इस फीचर को भी अपडेट करने पर काम कर रही है. चलिए इस अपडेट के बारे में विस्तार से जानते हैं.

Undefined
Whatsapp को जल्द मिलने वाला है यह खास फीचर, चैनल के जरिए अब यूजर्स कर सकेंगे यह मजेदार काम 8

क्या है व्हाट्सएप के चैनल फीचर: जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि WhatsApp ने हाल ही में अपने प्लैटफॉर्म पर चैनल फीचर को जोड़ा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी सेलिब्रिटी या स्पोर्ट्स पर्सन से जुड़ सकते है. आप अगर चाहें तो अपना खुद का भी चैनल क्रिएट कर सकते हैं.

Undefined
Whatsapp को जल्द मिलने वाला है यह खास फीचर, चैनल के जरिए अब यूजर्स कर सकेंगे यह मजेदार काम 9

चैनल फीचर को किया जाएगा अपडेट: मीडिया रिपोर्ट्स की अगर माने तो कंपनी जल्द ही अपने चैनल फीचर को अपडेट करने वाली है. इस अपडेट के बाद यूजर्स किसी भी चैनल द्वारा किये गए पोस्ट और अपडेट का रिप्लाई दे सकेंगे. WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स पर चैनल अपडेट का जवाब देने के लिए एक नए फीचर के साथ 2.23.20.6 अपडेट दिया जा रहा है. सामने आयी जानकारी के अनुसार आने वाले कुछ ही दिनों में यूजर्स को यह अपडेट देखने को मिलेगा. फिलहाल यह फीचर सभी के लिए अवेलेबल नहीं कराया गया है. कंपनी इसे धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए पेश करेगी.

Undefined
Whatsapp को जल्द मिलने वाला है यह खास फीचर, चैनल के जरिए अब यूजर्स कर सकेंगे यह मजेदार काम 10

ऑटोमैटिक सिक्योरिटी कोड वेरिफिकेशन फीचर: WABetainfo द्वारा पेश किये गए एक रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.23.19.15 के लिए नए अपडेट को लिमिटेड यूजर्स को डाउनलोड करने के लिए अवेलेबल करवा दिया है. यह फीचर एन्ड-टू-एन्ड एन्क्रिप्शन के लिए सिक्योरिटी कोड को ऑटोमैटिकली वेरिफाई कर लेता है.

Undefined
Whatsapp को जल्द मिलने वाला है यह खास फीचर, चैनल के जरिए अब यूजर्स कर सकेंगे यह मजेदार काम 11

कैसे काम करेगा ऑटोमैटिक सिक्योरिटी कोड वेरिफिकेशन फीचर: अगर आप सोच रहे हैं कि आखिर यह फीचर काम कैसे करता है तो बता दें अब यह ऐप किसी भी यूजर्स के इंटरफेरेंस के बिना ऑटोमैटिक सिक्योरिटी कोड वेरिफाई करेगा. जानकारी के लिए बता दें फिलहाल व्हाट्सएप यूजर्स को मैन्युअल वेरिफिकेशन फीचर प्रोवाइड करता है.

Undefined
Whatsapp को जल्द मिलने वाला है यह खास फीचर, चैनल के जरिए अब यूजर्स कर सकेंगे यह मजेदार काम 12

कैसे बना सकते हैं व्हाट्सएप चैनल ? : व्हाट्सएप पर चैनल क्रिएट करने के लिए आपको सिर्फ चैनल आइकन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद क्रिएट चैनल ऑप्शन को चुन लें और कंटिन्यू पर क्लिक कर दें. ऐसा करने के बाद आपको सभी ऑनस्क्रीन स्टेप्स को फॉलो करना होगा. चैनल सेटअप को पॉर्रा कर उसे एक नाम दें. चैनल डीटेल में अपने सभी जानकारी भरें. अपने चैनल को सबसे अलग दिखाने के लिए चैनल के लिए फोन या वेब से एक इमेज चुन लें. इन सभी स्टेप्स को पूरा करने के बाद क्रिएट चैनल ऑप्शन पर क्लिक कर दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें