29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: बारिश से बेहाल हुआ बिहार का कोसी-सीमांचल क्षेत्र, घर-स्कूल व थाने तक में घुसे पानी की देखिए तस्वीरें..

Bihar Rain News: बिहार में बारिश लगातार हो रही है और कोसी-सीमांचल क्षेत्र में पानी अब घरों में घुसने लगा है. थाना से लेकर स्कूल तक में पानी घुस चुका है. सहरसा में भी पानी सड़क से लेकर घरों में पानी प्रवेश कर गया है. देखिए कुछ खास तस्वीरें..

Undefined
Photos: बारिश से बेहाल हुआ बिहार का कोसी-सीमांचल क्षेत्र, घर-स्कूल व थाने तक में घुसे पानी की देखिए तस्वीरें.. 9

Bihar Rain News: बिहार में बारिश लगातार हो रही है. कोसी-सीमांचल में रूक-रूक कर हो रही बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश की वजह से शहर में बाढ जैसे हालात बने हुए हैं. सुपौल में थाना परिसर सहित दर्जनों स्थान पर बनी जल जमाव की समस्या बन गयी है.

Undefined
Photos: बारिश से बेहाल हुआ बिहार का कोसी-सीमांचल क्षेत्र, घर-स्कूल व थाने तक में घुसे पानी की देखिए तस्वीरें.. 10

Bihar Rain News: दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से सुपौल के निर्मली की नारकीय स्थिति हो गयी है. बारिश की वजह से दर्जनों दुकानों व घरों में पानी घुस गया है. निर्मली थाना परिसर समेत शहर की सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात है.

Undefined
Photos: बारिश से बेहाल हुआ बिहार का कोसी-सीमांचल क्षेत्र, घर-स्कूल व थाने तक में घुसे पानी की देखिए तस्वीरें.. 11

Bihar Rain News: महज कुछ घंटे हुई मूसलाधार बारिश ने नगर पंचायत निर्मली के वार्ड नंबर 02, 04, 06, 07, 08 व वार्ड 12 के निचले इलाके के दर्जनों घरों में जलभराव के कारण लोग परेशान है. शहर में बाढ़ जैसे हालात के कारण अन्य दिनों की अपेक्षा काफी कम ही खरीदार बाजार निकल रहे हैं. ग्राहकों के बाजार नहीं आने के कारण व्यवसायी वर्ग भी काफी चिंतित है.

Undefined
Photos: बारिश से बेहाल हुआ बिहार का कोसी-सीमांचल क्षेत्र, घर-स्कूल व थाने तक में घुसे पानी की देखिए तस्वीरें.. 12

Bihar Rain News: सुपौल में जल निकासी एक समस्या बन गयी है. पेट्रोल पंप पर घुटने तक भी पानी भर गया. शहर के मेन रोड, बैंक ऑफ इंडिया रोड, पोस्ट ऑफिस रोड, थाना रोड पर घंटों बाढ़ जैसे हालात दिख रहा है. निर्मली में मध्य विद्यालय-पुरानी रजिस्ट्री ऑफिस रोड पर सुबह से ही जलभराव कायम है.

Undefined
Photos: बारिश से बेहाल हुआ बिहार का कोसी-सीमांचल क्षेत्र, घर-स्कूल व थाने तक में घुसे पानी की देखिए तस्वीरें.. 13

Bihar Rain News: नालियां व जल निकासी की व्यवस्था दुरुस्त नहीं रहने के कारण खासकर निर्मली थाना कैंपस, थानाध्यक्ष कक्ष, पुलिस बैरेक, सिरिस्ता, हाजत, रसोई गृह में जलजमाव से कार्य प्रभावित हो रहा है. बोथरा चौक, हटिया चौक, दसलाख चौक के पास कई दुकानों में पानी घुसने से दुकानदारों को भी भारी नुकसान हुआ है.

Undefined
Photos: बारिश से बेहाल हुआ बिहार का कोसी-सीमांचल क्षेत्र, घर-स्कूल व थाने तक में घुसे पानी की देखिए तस्वीरें.. 14

Bihar Rain News: सरायगढ़ प्रखंड क्षेत्र में बीते तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश की वजह से छोटे-छोटे नदी, नाला, तालाब भर गये हैं. बारिश व हवा चलने के कारण बदलते मौसम के साथ लोग अपने-अपने घरों में दुबके हुए हैं. बारिश इतनी तेज हो रही है की लोगों को घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. लोग किसी तरह अपने कामकाज कर रहे हैं.

Undefined
Photos: बारिश से बेहाल हुआ बिहार का कोसी-सीमांचल क्षेत्र, घर-स्कूल व थाने तक में घुसे पानी की देखिए तस्वीरें.. 15

Bihar Rain News: सहरसा में पिछले करीब 60 घंटे से जिले में जारी बारिश से नगर निगम क्षेत्र झील में तब्दील हो गया है. करीब सभी वार्डों में जल जमाव की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गयी है. लोगों के घरों में भी पानी प्रवेश कर गया है. जनजीवन पानी से प्रभावित हो गया है. लोगों का घरों से निकलना समस्या बन गयी है.

Undefined
Photos: बारिश से बेहाल हुआ बिहार का कोसी-सीमांचल क्षेत्र, घर-स्कूल व थाने तक में घुसे पानी की देखिए तस्वीरें.. 16

Bihar Rain News: सहरसा में लगातार हो रही बारिश से जलजमाव की समस्या पैदा हो गयी है. बच्चों का स्कूल जाना भी कठिन हो गया है. नौकरी पेशा लोगों के सामने भी समस्या उत्पन्न हो गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें