24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कौन है 21 साल की CassMae? सोशल मीडिया में तेजी से हो रही वायरल, पीएम मोदी ने मन की बात में की चर्चा

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कैसमी (CassMae) के बारे में बताया, वह जन्म से नहीं देख पाती है. लेकिन ये मुश्किल चुनौती उन्हें असाधारण उपलब्धियों से रोक नहीं पाई. संगीत और रचनात्मकता को लेकर उनका उत्साह कुछ ऐसा था कि बचपन से ही उन्होंने गाना शुरू कर दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 सितंबर यानी रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 105वें एपिशोड को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने 21 साल की कैसमी (CassMae) की चर्चा की. पीएम मोदी ने बताया, जर्मनी की रहने वाली कैसमी लगाातार Instagram पर ट्रेंड कर रही हैं.

भारतीय संगीत की दीवानी हैं कैसमी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मनी की रहने वाली कैसमी के बारे में बताया, वह कभी भी भारत नहीं आई है, लेकिन वो भारतीय संगीत की दीवानी है. जिसने कभी भारत को देखा तक नहीं. उसकी भारतीय संगीत में रूचि बहुत ही प्रभावित करने वाली है.

जन्म से ही नहीं देख पाती है कैसमी

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कैसमी के बारे में बताया, वह जन्म से नहीं देख पाती है. लेकिन ये मुश्किल चुनौती उन्हें असाधारण उपलब्धियों से रोक नहीं पाई. संगीत और रचनात्मकता को लेकर उनका उत्साह कुछ ऐसा था कि बचपन से ही उन्होंने गाना शुरू कर दिया. अफ्रीकी ड्रमिंग की शुरुआत उन्होंने महज 3 साल की उम्र में ही कर दिया था.

Also Read: काशी में भव्य स्टेडियम का पीएम नरेंद्र मोदी ने किया शिलान्यास, कार्यक्रम में शामिल हुए दिग्गज क्रिकेटर

भारतीय संगीत से 5 साल पहले जुड़ी कैसमी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में बताया कि कैसमी का भारतीय संगीत से परिचय 5 से 6 साल पहले हुआ था. भारत के संगीत ने उन्हें इतना मोह लिया कि वो इसमें पूरी तरह से रम गई.

Also Read: Mann Ki Baat: भारत-पश्चिम एशिया-यूरोप गलियारा विश्व व्यापार का आधार बनेगा, मन की बात में बोले पीएम मोदी

कई भाषाओं में गाना गाती है कैसमी

पीएम मोदी ने बताया कि जर्मनी की रहने वाले कैसमी कई भाषाओं में गाना गाती है. उन्होंने तबला बजाना भी सीखा है.

कैसमी ने गाया शिव पंचाक्षर स्तोत्र

जर्मनी की रहने वाली कैसमी का गाया शिव पंचाक्षर स्तोत्र तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उसके गाये गाने को लगातार लोग शेयर कर रहे हैं. खास बात है कि कैसमी ने संस्कृत मंत्र का उच्चारण बहुत शानदार किया है. तो भारतीयों को काफी प्रभावित कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें