27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs AUS: श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, वर्ल्ड कप से पहले पास किया फिटनेस टेस्ट

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में धमाकेदार शतक जड़ दिया है. उन्होंने 90 गेंद पर 105 रनों की पारी खेली. अय्यर ने वर्ल्ड कप से पहले अपनी फिटनेस साबित कर दी. अपनी पारी में अय्यर ने 11 चौके और दो छक्के लगाए.

Undefined
Ind vs aus: श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, वर्ल्ड कप से पहले पास किया फिटनेस टेस्ट 11

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शतक जड़ दिया है. वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और शुभमन गिल के साथ 150 से ज्यादा रनों की साझेदारी की.

Undefined
Ind vs aus: श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, वर्ल्ड कप से पहले पास किया फिटनेस टेस्ट 12

श्रेयस अय्यर ने 90 गेंद पर 105 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में अय्यर ने 11 चौके और तीन छक्के लगाए. सीन एबट की गेंद पर एक बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में अय्यर बाउंड्री पर मैथ्यू शॉर्ट के हाथों कैच हो गये.

Undefined
Ind vs aus: श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, वर्ल्ड कप से पहले पास किया फिटनेस टेस्ट 13

अय्यर ने दूसरे मुकाबले में रुतुराज गायकवाड़ के आउट होने के बाद भारतीय पारी को संभाला. उनके इस प्रयास से टीम ने 30 ओवर में 200 का आंकड़ा पार किया. पिछले 11 पारियों में श्रेयस के बल्ले से यह पहला शतक निकला है.

Undefined
Ind vs aus: श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, वर्ल्ड कप से पहले पास किया फिटनेस टेस्ट 14

चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी करने वाले अय्यर की फिटनेस को लेकर कई सवाल होते रहे हैं. एशिया कप के दौरान भी चोट की वजह से वह कुछ मुकाबले नहीं खेल पाए.

Undefined
Ind vs aus: श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, वर्ल्ड कप से पहले पास किया फिटनेस टेस्ट 15

वर्ल्ड कप के पहले श्रेयस अय्यर की इस पारी से भारतीय टीम प्रबंधन को काफी खुशी हुई होगी. श्रेयस वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं और उनके कंधों पर मध्यक्रम की जिम्मेदारी डाली गयी है. एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में श्रेयस से टीम को काफी उम्मीदें हैं.

Undefined
Ind vs aus: श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, वर्ल्ड कप से पहले पास किया फिटनेस टेस्ट 16

मैच के दौरान हालांकि अय्यर को अपनी बायीं कलाई का कई बार मसाज कराते देखा गया. शतक के बाद भी फिजियो ने उनके कलाई की मसाज की. इसके बावजूद अय्यर काफी मजबूती से बल्लेबाजी करते देखे गये. उन्होंने अपनी पारी में कई शानदार शॉट खेले.

Undefined
Ind vs aus: श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, वर्ल्ड कप से पहले पास किया फिटनेस टेस्ट 17

श्रेयस अय्यर ने अपने पिछले 11 पारियों में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 97.71 के स्ट्राइक रेट और 58.36 की औसत से कुल 642 रन बनाए हैं. उन्होंने अपनी 11 पारियों में केवल एक शतक और छह अर्धशतक जड़े हैं.

Undefined
Ind vs aus: श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, वर्ल्ड कप से पहले पास किया फिटनेस टेस्ट 18

Shreyas Iyerश्रेयस अय्यर का नंबर 3 पर वनडे में बल्लेबाजी करते हुए बनाए रन

  • 9 (27 गेंद)

  • 88 (70 गेंद)

  • 65 (63 गेंद)

  • 54 (57 गेंद)

  • 63 (71 गेंद)

  • 44 (34 गेंद)

  • 80 (76 गेंद)

  • 49 (59 गेंद)

  • 82 (102 गेंद)

  • 3 (8 गेंद)

  • 105 (90 गेंद)

Undefined
Ind vs aus: श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, वर्ल्ड कप से पहले पास किया फिटनेस टेस्ट 19

मैच की बात करें तो भारत मजबूत स्थिति में दिख रहा है. भारत को पहला झटका रुतुराज गायकवाड़ के रूप में 16 रन के स्कोर पर लगा था. उसके बाद अय्यर और शुभमन गिल ने दूसरे विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी की. अय्यर के बाद गिल ने शतक जड़ा. गिल 105 रन बनाकर आउट हुए.

Undefined
Ind vs aus: श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, वर्ल्ड कप से पहले पास किया फिटनेस टेस्ट 20

भारत ने 36 ओवर की समाप्ति पर दो विकेट खोकर 250 से अधिक रन बना चुका है. 300 के पार कुल स्कोर की उम्मीद की जा रही है. केएल राहुल और ईशान किशन की जोड़ी क्रीज पर मौजूद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें