27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Meta India Plans: व्हाट्सऐप को लेकर मेटा की बड़ी योजनाएं, जानें क्या कहती हैं इंडिया हेड संध्या देवनाथन

मेटा इंडिया की अध्यक्ष संध्या देवनाथन ने कहा कि सभी क्षेत्र मसलन बैंकिंग, ई-कॉमर्स, गेमिंग और छोटे कारोबार नये ग्राहकों तक पहुंचने के लिए व्हाट्सऐप का उपयोग कर रहे हैं. बिल भुगतान से लेकर मेट्रो टिकटों की बिक्री, या बैंक स्टेटमेंट भेजने के लिए सभी व्यवसाय नवाचार कर रहे हैं औरव...

Undefined
Meta india plans: व्हाट्सऐप को लेकर मेटा की बड़ी योजनाएं, जानें क्या कहती हैं इंडिया हेड संध्या देवनाथन 7

Meta India Plans : भारत में मेटा की वृद्धि में कारोबारी संदेश और व्हाट्सऐप की महत्वपूर्ण भूमिका होगी. कंपनी की एक शीर्ष अधिकारी ने इन्हें प्राथमिकता देने के साथ ही कहा कि कंपनी अभी शुरुआत कर रही है. मेटा इंडिया की अध्यक्ष संध्या देवनाथन ने कहा कि बड़ी संख्या में कारोबार डिजिटल हो रहे हैं और नये परिवर्तनों को अपना रहे हैं, इसलिए यहां वृद्धि की अपार संभावनाएं हैं.

Undefined
Meta india plans: व्हाट्सऐप को लेकर मेटा की बड़ी योजनाएं, जानें क्या कहती हैं इंडिया हेड संध्या देवनाथन 8

मेटा इंडिया की अध्यक्ष संध्या देवनाथन ने कहा कि सभी क्षेत्र मसलन बैंकिंग, ई-कॉमर्स, गेमिंग और छोटे कारोबार नये ग्राहकों तक पहुंचने के लिए व्हाट्सऐप का उपयोग कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि बिल भुगतान से लेकर मेट्रो टिकटों की बिक्री, या बैंक स्टेटमेंट भेजने के लिए सभी व्यवसाय नवाचार कर रहे हैं औरव इसके लिए कंपनियां व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर रही हैं.

Also Read: WhatsApp को जल्द मिलने वाला है यह खास फीचर, चैनल के जरिए अब यूजर्स कर सकेंगे यह मजेदार काम
Undefined
Meta india plans: व्हाट्सऐप को लेकर मेटा की बड़ी योजनाएं, जानें क्या कहती हैं इंडिया हेड संध्या देवनाथन 9

देवनाथन ने पीटीआई-भाषा को बताया, ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि हम सिर्फ सतही तौर पर काम कर रहे हैं, अगर हम संभावनाओं के बारे में सोचते हैं- मैं व्हाट्सऐप को भारत में हमारी कंपनी के लिए वृद्धि के अगले इंजन के रूप में देखती हूं. इसलिए मेटा इंडिया की प्राथमिताओं में पूरी तरह कारोबारी संदेश और व्हाट्सऐप प्रमुख हैं.

Undefined
Meta india plans: व्हाट्सऐप को लेकर मेटा की बड़ी योजनाएं, जानें क्या कहती हैं इंडिया हेड संध्या देवनाथन 10

संध्या देवनाथन ने कहा कि भारत में व्हाट्सऐप का मौद्रीकरण वैश्विक स्तर पर मेटा के लिए एक प्रमुख प्राथमिकता है. अंतिम प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार, भारत में 44 करोड़ लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं और देवनाथन ने बताया कि तब से, मेटा ने अपने ऐप परिवार में वृद्धि की है.

Also Read: WhatsApp से अब UPI पेमेंट भी कर सकेंगे आप, मेटा ने बिजनेस के लिए लॉन्च की नयी सर्विस
Undefined
Meta india plans: व्हाट्सऐप को लेकर मेटा की बड़ी योजनाएं, जानें क्या कहती हैं इंडिया हेड संध्या देवनाथन 11

दुनियाभर में लगभग 20 करोड़ व्यवसाय व्हाट्सऐप पर हैं और बिजनेस ऐप का उपयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा, हम भारत के आंकड़ों का विश्लेषण नहीं करते हैं, लेकिन इनकी काफी अच्छी संख्या है. भारत में यह बहुत बड़ी संख्या है.

Undefined
Meta india plans: व्हाट्सऐप को लेकर मेटा की बड़ी योजनाएं, जानें क्या कहती हैं इंडिया हेड संध्या देवनाथन 12

मेटा इंडिया की उपाध्यक्ष संध्या देवनाथन ने आगे कहा कि व्हाट्सऐप का मौद्रीकरण कंपनी की प्राथमिकता है, क्योंकि इसमें काफी संभावनाएं हैं. कंपनी इस ऐप के जरिये बिल भुगतान से लेकर मेट्रो ट्रेन टिकट खरीदने तक की सुविधाएं दे रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें