27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

iPhone यूजर्स को WhatsApp पर जल्द मिलेगा नया फीचर, जानें कैसे करता है काम

WhatsApp Update for iOS Users: अगर आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल अपने iOS स्मार्टफोन पर करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है. आज हम iPhone यूजर्स के लिए WhatsApp की तरफ से जारी किये जा रहे नये फीचर की जानकारी देने वाले हैं.

Undefined
Iphone यूजर्स को whatsapp पर जल्द मिलेगा नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 7

WhatsApp New Feature for iPhone Users: आज के समय में इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स के द्वारा किया जा रहा है. हाल ही में पेश की गयी एक रिपोर्ट के अनुसार दुनियाभर के करीबन 180 से ज्यादा देशों में इसका इस्तेमाल किया जाता है. इन्हीं यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए WhatsApp आये दिन नये फीचर्स और अपडेट्स जारी करता रहता है. इन फीचर्स की बदौलत ऐप को इस्तेमाल करने का अनुभव पूरी तरह से बदलकर रह जाता है. हाल ही में खबर आयी है कि अब कंपनी अपने प्लैटफॉर्म पर iOS यूजर्स के लिए एक नये फीचर को जोड़ने की तैयारी कर रही है. चलिए जानते हैं आखिर WhatsApp का यह नया फीचर है क्या और काम कैसे करता है.

Undefined
Iphone यूजर्स को whatsapp पर जल्द मिलेगा नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 8

iPhone यूजर्स को मिलेगा नया फीचर: जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि WhatsApp जल्द अपने iPhone यूजर्स के लिए प्लैटफॉर्म पर नये फीचर को जोड़ने की तैयारी में है. इस बात की जानकारी व्हाट्सएप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली कंपनी Wabetainfo के हवाले से सामने आयी है. ऐसे में अगर आप भी एक iPhone यूजर हैं और WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है. तो चलिए इस फीचर के बारे में जानते हैं विस्तार से.

Undefined
Iphone यूजर्स को whatsapp पर जल्द मिलेगा नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 9

मिलेगा बेहतर कंट्रोल: पेश की गयी रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप यूजर्स को अब कम्युनिटी मैनेजमेंट के लिए बेहतर कंट्रोल मिलने जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप पर कम्युनिटी एडमिन के लिए एक नया ऑप्शन लाया जाने वाला है. इस फीचर के जुड़ने के बाद कम्युनिटी के एडमिन इस बात का फैसला ले सकेंगे कि कौन से मेंबर्स नये मेंबर्स को यहां ऐड कर सकेंगे.

Undefined
Iphone यूजर्स को whatsapp पर जल्द मिलेगा नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 10

कम्युनिटी एडमिन को मिलेंगे दो ऑप्शंस: सामने आयी जानकारी के मुताबिक़ व्हाट्सएप के कम्युनिटी एडमिन को ग्रुप में नए मेंबर्स को जोड़ने के लिए दो ऑप्शंस दिए जाएंगे. इन दो ऑप्शंस के साथ यूजर्स को Everyone और Only community Admins को चुन सकेंगे.

Undefined
Iphone यूजर्स को whatsapp पर जल्द मिलेगा नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 11

दोनों ऑप्शंस में क्या है अंतर? : अगर कम्युनिटी एडमिन Everyone का ऑप्शन चुनता है तो एडमिन के अलावा ग्रुप पर मौजूद अन्य मेंबर्स भी उसमें नये सदस्यों को जोड़ सकेंगे. जबकि, Only Community Admins ऑप्शन चुनने पर एडमिन की मर्जी के बिना किसी भी नये मेंबर को ग्रुप में नहीं जोड़ा जा सकेगा.

Undefined
Iphone यूजर्स को whatsapp पर जल्द मिलेगा नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 12

कैसे करें फीचर का इस्तेमाल? : व्हाट्सएप के इस नये फीचर को सिर्फ iOS यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है. व्हाट्सएप के iOS यूजर्स इस नये अपडेट को वर्जन 23.19.76 के साथ अकाउंट के अंदर देख सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें