29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: बिहार में बारिश के बीच तबाही का देखिए मंजर, पुल-सड़क ध्वस्त, विशालकाय पेड़ तक उखड़कर गिरे..

बिहार में इन दिनों मानसून एकबार फिर से सक्रिय हो गया है. पिछले कुछ दिनों में तेज बारिश ने कई जगहों पर तबाही मचा दी. बिहार में कई जगहों पर पेड़ टूटकर गिरे जबकि कई जिलों में पुल ध्वस्त हो गए. देखिए उन तस्वीरों को जो आपको भी दंग कर देगी...

Undefined
Photos: बिहार में बारिश के बीच तबाही का देखिए मंजर, पुल-सड़क ध्वस्त, विशालकाय पेड़ तक उखड़कर गिरे.. 11

Bihar Rain News: बिहार में बारिश लगातार पड़ रही है. इस बीच कई जगहों पर पुल-पुलिया क्षतिग्रस्त हो रहे हैं. जमुई में एक के बाद एक करके दो पुल क्षतिग्रस्त हो गए. सोनो प्रखंड मुख्यालय सोनो से पश्चिमी क्षेत्र के कम-से-कम 9 पंचायत व दर्जनों गांव को जोड़ने वाला बरनार काजवे पुल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. शुक्रवार की रात में ही 4 पीलर ध्वस्त हुए और फिर शनिवार सुबह होते-होते पानी के तेज बहाव के कारण दस पिलर पानी में समा गये.

Undefined
Photos: बिहार में बारिश के बीच तबाही का देखिए मंजर, पुल-सड़क ध्वस्त, विशालकाय पेड़ तक उखड़कर गिरे.. 12

Bihar Rain News: बरनार काजवे के समीप से बालू खनन के कारण काजवे के पिलर कमजोर होने की आशंका जतायी गयी थी. भारी भरकम बालू लदे अनगिनत वाहनों के काजवे के ऊपर से गुजरने से काजवे के कमजोर होने की लोगों की आशंका को प्रभात खबर ने समय समय पर प्रकाशित किया था. .

Undefined
Photos: बिहार में बारिश के बीच तबाही का देखिए मंजर, पुल-सड़क ध्वस्त, विशालकाय पेड़ तक उखड़कर गिरे.. 13

Bihar Rain News: जमुई के खैरा प्रखंड क्षेत्र के बरदौन गांव के समीप गोदहा नदी पर बना पुल बीते शनिवार देर रात बारिश में ध्वस्त हो गया. जानकारी के अनुसार इस पुल के टूटने से जंगली क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों का आवागमन बाधित हो गया है. गौरतलब है कि पिछले शनिवार से ही जिले में भारी बारिश हो रही है. पहाड़ी इलाके में भारी बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में वृद्धि हुई है. इस बारिश में गिद्धेश्वर के जंगली क्षेत्र बरदौन में स्थित गोदहा नदी पर बना पुल ध्वस्त हो गया. 

Undefined
Photos: बिहार में बारिश के बीच तबाही का देखिए मंजर, पुल-सड़क ध्वस्त, विशालकाय पेड़ तक उखड़कर गिरे.. 14

Bihar Rain News: जमुई के सिकंदरा में लहिला नहर जखड़ा ग्रामीण पथ पर बहुआर नदी के समीप बारिश के पानी से हुए कटाव के कारण सड़क का एक हिस्सा टूट गया. कटाव के कारण सड़क पर दो बड़े-बड़े गड्ढे बन गये हैं. इन गड्ढों के कारण बड़ी दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है. बता दें कि कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण लहिला जखड़ा मार्ग जर्जर हो चुका है. बहुआर नदी के समीप सड़क में गड्ढा होने के कारण आने जाने वाले वाहनों को आवागमन में काफी दिक्कत हो रही है.

Undefined
Photos: बिहार में बारिश के बीच तबाही का देखिए मंजर, पुल-सड़क ध्वस्त, विशालकाय पेड़ तक उखड़कर गिरे.. 15

Bihar Rain News: बांका जिले के बेलहर संग्रामपुर सीमा स्थित धौरी कुमरशार गांव के बीच बदुआ नदी के क्षतिग्रस्त पुल के पास बना डायवर्सन लगातार 4 दिन से हो रही बारिश के कारण कटना आरंभ हो गया है. भारी बारिश होने के कारण बदुआ नदी में पानी बढ़ जाने से डायवर्सन में कटाव हो गया है. जिससे यातायात प्रभावित हो रहा है. डायवर्सन में कटाव होने के कारण कार एवं कोई बड़ा वाहन पास नहीं करा पा रहे हैं. केवल मोटरसाइकिल ही किसी तरह डायवर्सन से पार हो रहा है. डायवर्सन के कटाव होने से क्षेत्र के लगभग 100 गांव का बाजार एवं मुख्य मार्ग से संपर्क बाधित हो रहा है. 

Undefined
Photos: बिहार में बारिश के बीच तबाही का देखिए मंजर, पुल-सड़क ध्वस्त, विशालकाय पेड़ तक उखड़कर गिरे.. 16

Bihar Rain News: पूर्णिया में कृत्यानंदनगर प्रखंड के गोकुलपुर पंचायत में काढ़ागोला बड़ी नहर पर बना डायवर्सन टूटकर पानी के तेज धार में बह गया है. जिससे पूर्णिया-सहरसा का सीधा सड़क संपर्क भंग हो गया. एनएच 107 पर घटनास्थल के समीप रूट डायवर्ट कर परिचालन को बहाल रखने की कवायद प्रशासनिक स्तर पर हुई है.

Undefined
Photos: बिहार में बारिश के बीच तबाही का देखिए मंजर, पुल-सड़क ध्वस्त, विशालकाय पेड़ तक उखड़कर गिरे.. 17

Bihar Rain News: एनएच का निर्माण करा रही कंपनी की ओर से क्षतिग्रस्त डायवर्सन से करीब आधा किलोमीटर पूरब स्थित गोकुलपुर चौक के समीप पूर्णिया-सहरसा एनएच 107 पर बेरिकेटिंग लगा दिया गया है. वहीं से पूर्णिया की तरफ से सहरसा की जाने वाले वाहनों को गोकुलपुर से सौराहा होकर मसूरिया महादेवपुर मार्ग से गंतव्य स्थल की ओर भेजा जा रहा है.

Undefined
Photos: बिहार में बारिश के बीच तबाही का देखिए मंजर, पुल-सड़क ध्वस्त, विशालकाय पेड़ तक उखड़कर गिरे.. 18

Bihar Rain News: समस्तीपुर में भारी बारिश के दौरान महिला थाना परिसर में एक विशालकाय आम का पेड़ गिर गया. घटना में एक पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गया. लेकिन साइबर थाना की नई बोलेरो गाड़ी और एक पुलिसकर्मी की बाइक समेत कई जब्त की गयी गाड़ी पेड़ के नीचे दबकर क्षतिग्रस्त हो गए.

Undefined
Photos: बिहार में बारिश के बीच तबाही का देखिए मंजर, पुल-सड़क ध्वस्त, विशालकाय पेड़ तक उखड़कर गिरे.. 19

Bihar Rain News: अकाल की आशंका में पल रहे जमुई जिले में मौसम अचानक मेहरबान हो गया. लगातार हुई बारिश से शहर के कई इलाके में जलजमाव हो गया. वहीं सड़क पर विशालकाय पेड़ भी कई जगहों पर गिरे. एक पेड़ के नीचे ऑटो दब गया और क्षतिग्रस्त हो गया.

Undefined
Photos: बिहार में बारिश के बीच तबाही का देखिए मंजर, पुल-सड़क ध्वस्त, विशालकाय पेड़ तक उखड़कर गिरे.. 20

Bihar Rain News: सांख्यिकी विभाग के आंकड़ों के अनुसार सितंबर माह में 3 वर्षों बाद रिकॉर्ड बारिश जमुई में दर्ज की गयी. सांख्यिकी पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार ने बताया कि आमतौर पर सितंबर माह में जमुई जिले में 222 मिलीमीटर औसत बारिश होती है. लेकिन इस बार दो दिन में ही 141 मिलीमीटर बारिश हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें