21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरकारी नौकरी: MPPSC से लेकर IDBI Bank तक, सरकारी नौकरियों के लिए आप इस सप्ताह यहां करें आवेदन

सरकारी नौकरी: इस सप्ताह विभिन्न सरकारी संगठनों में नौकरियों की विविध संभावनाएं हैं. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) से लेकर आईडीबीआई बैंक तक, हमने इस सप्ताह के लिए सरकारी नौकरी रिक्तियों की एक सूची तैयार की है. इस बारे में पूरी जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लेख को पूरा पढ़ें.

सरकारी नौकरी: आज के प्रतिस्पर्धी नौकरी बाजार में सरकारी नौकरियां अपनी स्थिरता, प्रोत्साहन और सार्वजनिक सेवा की भावना के कारण एक महत्वपूर्ण आकर्षण बनी हुई हैं. सार्वजनिक क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक लोगों के लिए, इस सप्ताह विभिन्न सरकारी संगठनों में नौकरियों की विविध संभावनाएं हैं. अब समय आ गया है कि आप अपने बायोडाटा को साफ करें और उपलब्ध अवसरों की विस्तृत श्रृंखला को खोजने के लिए इस सूची का पता लगाएं. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) से लेकर आईडीबीआई बैंक तक, हमने इस सप्ताह के लिए सरकारी नौकरी रिक्तियों की एक सूची तैयार की है.

227 पीसीएस नौकरियों के लिए एमपीपीएससी पीसीएस भर्ती

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने 22 सितंबर को एमपीपीएससी पीसीएस भर्ती प्रक्रिया शुरू की. उम्मीदवार एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती नोटिस के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा 12 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. एमपीपीएससी भर्ती अभियान का लक्ष्य विभाग के भीतर कुल 227 पीसीएस नौकरियों को भरना है. इन पदों के लिए मध्य प्रदेश राज्य के भीतर और बाहर दोनों जगह के उम्मीदवार पात्र हैं. आवेदकों के पास किसी भी क्षेत्र में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

Bihar BTSC ITI Instructor Recruitment: 1,279 ट्रेड प्रशिक्षक रिक्तियों के लिए भर्ती

बिहार तकनीकी सेवा आयोग (बीटीएससी) ने आईटीआई में ट्रेड प्रशिक्षकों की भर्ती के लिए 19 सितंबर को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से, आयोग का लक्ष्य श्रम संसाधन विभाग के योजना और प्रशिक्षण निदेशालय के प्रबंधन के तहत औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में कई ट्रेडों में विशेषज्ञता वाले व्यापार प्रशिक्षकों के लिए 1,279 रिक्तियों को भरना है. जो लोग इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके पास डिग्री या डिप्लोमा प्रमाणपत्र होना आवश्यक है.

एनएसआईसी में 51 सहायक प्रबंधक पदों के लिए भर्ती

राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम (NSIC) ने सहायक प्रबंधक (ई-0 लेवल) पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. योग्य उम्मीदवार जो इन भूमिकाओं के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें एनएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट nsic.co.in पर जाना चाहिए और रजिस्ट्रेशन करना चाहिए. एनएसआईसी भर्ती 2023 आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर शाम 6 बजे तक है. एनएसआईसी भर्ती अभियान का उद्देश्य विभाग के भीतर 51 सहायक प्रबंधक पदों को भरना है. सहायक प्रबंधक के पद के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 29 सितंबर तक 28 वर्ष होनी चाहिए. दूसरी ओर, आयु में छूट एससी, एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों पर लागू होती है.

आईडीबीआई में जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के 600 पदों पर भर्ती

आईडीबीआई बैंक ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड 0) के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है. जूनियर असिस्टेंट मैनेजर रिक्तियों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जा सकते हैं. भर्ती नोटिस के अनुसार, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 15 सितंबर को शुरू हुई और 30 सितंबर को समाप्त होगी. भर्ती परीक्षा अस्थायी रूप से 20 अक्टूबर के लिए निर्धारित है. बैंक इस भर्ती अभियान के माध्यम से कंपनी में 600 जूनियर सहायक प्रबंधक पदों को भरने की योजना बना रहा है. न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष है, अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है.

Also Read: ओडिशा सब-ऑर्डिनेट कर्मचारी चयन आयोग के 921 पदों के लिए osssc.gov.in पर करें आवेदन, आवेदन करने की आखिरी तिथि…
Also Read: यूपी में सरकारी नौकरी: 74 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें, आयु सीमा 65 साल, जानें कितनी मिलेगी सैलरी
Also Read: बिहार पुलिस और एसआई परीक्षा 2023 की तैयारी कैसे करें, अपनाएं ये टिप्स
Also Read: CTET 2023: इस सप्ताह जारी हो सकता है सीटीईटी रिजल्ट, परीक्षा पास करने के लिए चाहिए होंगे इतने अंक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें