24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal 26 सितंबर 2023: मेष, मिथुन, कर्क और मीन राशि वाले आर्थिक मामलों में रहें सावधान, आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 26 September 2023: आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं आपके सितारे. जानिए ज्योतिष के अनुसार, क‍िन बातों का रखना है ध्यान, जानें अपना शुभ अंक और शुभ रंग. नौकरी और सुख-शांति के लिए क्या करना है उपाय. आइए जानतें हैं सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 26 सितंबर 2023: मेष, मिथुन, कर्क, तुला और मीन राशि वाले आर्थिक मामलों में रहें सावधान, आज का राशिफल

भाद्रपद शुक्ल पक्ष द्वादशी रात्रि 11:07 उपरांत त्रयोदशी

श्री शुभ संवत-2080, शाके-1945, हिजरी सन-1444-45

सूर्योदय-05:40

सूर्यास्त-05:44

सूर्योदय कालीन नक्षत्र- श्रवण

उपरांत शतभिषा योग -सुकर्मा उपरान्त धृति,करण-वव

सूर्योदय कालीन ग्रह विचार-सूर्य-कन्या, चंद्रमा-मकर, मंगल-कन्या, बुध- सिंह, गुरु-मेष, शुक्र-कर्क, शनि-कुंभ, राहु-मेष, केतु-तुला

चौघड़िया मंगलवार

प्रातः 06:00 से 07:30 रोग

प्रात:07:30 से 09:00 तक उद्वेग

प्रातः 09.00 से 10.30 तक चर

प्रातः10:30 से 12:00 लाभ

दोपहर:12:00 से 1:30 तक अमृत

दोपहरः01:30 से 03:00 तक काल

शामः 03:00 से 04:30 तक शुभ

शामः 04:30 से 06:00 तक रोग

खरीदारी के लिए शुभ समयः

दोपहर:12:00 से 1:30 तक।

उपायः सफेद रंग की वस्तुएं यथा तिल, चावल आदि का दान करना चाहिए। इसके अलावा पानी में पांच से सात दाने सफेद तिल के डाल कर उससे स्नान करें।

आराधनाःभगवान शंकर जी की आराधना करें।

राहु काल: अपराह्न 3:00 से 4:30 बजे तक

दिशाशूल-पूर्व एवं आग्नेय

  • मेष-आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. यदि आप किसी कानूनी विवाद में चल रहे हैं, तो किसी भी कागज पर दस्तखत करने से पहले सावधानी जरूर रखनी होगी. आज आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरूरत हो सकती है.

    शुभ अंक-8 शुभ रंग- नीला

  • वृषभ-आज आपका दिन पूजा-पाठ की ओर जुड़ी रहेगी. यदि रुपए से संबंधित कोई समस्या चल रही है, तो वह आज दूर हो जाएगी. विद्यार्थी किसी खेल प्रतियोगिता में भी भाग ले सकते हैं. परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या को लेकर आप चिंतित रहेंगे.

    शुभ अंक-4 शुभ रंग- केसरिया

  • मिथुन-राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है. आपको रुपए के लेनदेन में नुकसान हो सकता है. भाइयों से चल रहे मनमुटाव में वरिष्ठ सदस्य आपकी कुछ मदद करेंगे. आज विद्यार्थियों को किसी बड़े संस्थान में दाखिला मिल सकती है.

    शुभ अंक-1 शुभ रंग- भूरा

  • कर्क-आज का दिन आपके लिए धीमी गति से शुरू होगा. आपकी कोई रुकी हुई डील फाइनल होगी. आप अपने मित्रों के साथ घूमने के लिए धार्मिक स्थलों पर जा सकते हैं. आप अपने सेहत का ध्यान रखें और अत्यधिक तले-भूने भोजन न करें, आपकी सेहत बिगड़ सकती है.

    शुभ अंक-7 शुभ रंग- मैरून

  • सिंह- आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा. किसी कार्य के लिए आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी. नौकरी में कार्यरत लोगों को कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. आपको अपने प्रेमी के साथ घूमने फिरने का मौका मिलेगा, जिससे आप खुशी महसूस करेंगे.

    शुभ अंक-9 शुभ रंग- गुलाबी

  • कन्या- आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा. व्यवसाय में आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे. परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं. विद्यार्थियों को भी शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

    शुभ अंक-4 शुभ रंग- आसमानी

  • तुला- आज आप आध्यात्म की ओर अग्रसर रहेंगे. यदि आज साझेदारी में चल रहे किसी व्यवसाय में कोई डील फाइनल हो, तो उसमें अपनी शर्तों को भी अवश्य रखें. आपको नौकरी में बुद्धि से लिए गए निर्णयों का लाभ मिलेगा, लेकिन परिवार में चल रही कलह आपके लिए सिरदर्द बनी रहेगी.

    शुभ अंक-6 शुभ रंग- पीला

  • वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. घर में किसी व्यक्ति के विवाह की बात आज पक्की हो सकती है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों का पुराना प्यार फिर से लौट सकता है. कार्यक्षेत्र में आप मीठी वाणी से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे, जिससे आप गौरवान्वित महसूस करेंगे.

    शुभ अंक-8 शुभ रंग- हरा

  • धनु- आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा. आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके लिए सिरदर्द बन सकते हैं. घर में किसी सदस्य के सरकारी नौकरी लगने से प्रसन्नता का माहौल रहेगा. जो लोग अपने धन को सट्टेबाजी अथवा किसी और जगह निवेश करने की सोच रहे हैं, वह सतर्क रहें.

    शुभ अंक-8 शुभ रंग- लाल

  • मकर- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला कर रहने वाला रहेगा. आपकी किसी नई संपत्ति की खरीदने की अभिलाषा भी पूरी होगी. आज का दिन आप अपने माता-पिता के साथ खुशी के साथ व्यतीत करेंगे.आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में लगाएंगे, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

    शुभ अंक-3 शुभ रंग- सफेद

  • कुंभ- आज का दिन आप पूरे उत्साह से बिताएंगे. आपको आपका फंसा हुए रुपए नहीं मिलेंगे. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार मिल सकता है. माताजी के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे. छात्रों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला रहेगा.

    शुभ अंक-7 शुभ रंग- केसरिया

  • मीन- आज का दिन आपके स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा. व्यापार में आपकी कोई डील अटक सकती है, लेकिन फिर भी आपको धैर्य बनाकर रखना होगा. अपने आस पड़ोस में किसी वाद विवाद में नहीं पड़ें. किसी भी कार्य को करने से पहले उसके बारे में जरुर जान ले.

    शुभ अंक- 8 शुभ रंग- बैंगनी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें