27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कहीं आपका स्मार्टफोन भी तो नहीं हो गया हैक ? ऐसे लगाएं पता

अगर आपको भी संदेह है कि आपका स्मार्टफोन हैक हो गया है लेकिन समझ नहीं पा रहे हैं कि क्या वास्तव में ऐसा है या नहीं तो इस स्टोरी को पढ़ने के बाद आपको काफी मदद मिलने वाली है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से पता लगा सकते हैं कि आपका स्मार्टफोन हैक हुआ है या नहीं.

Undefined
कहीं आपका स्मार्टफोन भी तो नहीं हो गया हैक? ऐसे लगाएं पता 7

How to Know if Your Smartphone is Hacked: कई बार ऐसा होता है कि हमारा स्मार्टफोन हैक हो जाता है जिस वजह से उसमें अनुचित गतिविधियां देखने को मिलती है. हमें समझ में नहीं आता है कि आखिर समस्या क्या है. हमें संदेह तो होता है कि हमारा स्मार्टफोन हैक हो गया है लेकिन, हमें पता नहीं चलता कि इस बात का पता कैसे लगाना है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप कइस तरह से पता लगा सकते है कि आपका स्मार्टफोन हैक हुआ है या नहीं.

Undefined
कहीं आपका स्मार्टफोन भी तो नहीं हो गया हैक? ऐसे लगाएं पता 8

अपने आप स्मार्टफोन हो जा रहा है बंद: अगर आपका स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हुए अचानक बंद हो जाता है या फिर रिस्टार्ट हो जाता है तो काफी हद तक संभावना है कि आपका स्मार्टफोन हैक हो चुका है. आपको तुरंत अपने स्मार्टफोन की जांच करवा लेनी चाहिए.

Undefined
कहीं आपका स्मार्टफोन भी तो नहीं हो गया हैक? ऐसे लगाएं पता 9

सेटिंग में बदलाव: अगर आपको लगता है कि आपके स्मार्टफोन की सेटिंग अपने आप बदल जा रही है तो समझ जाएं कि आपका स्मार्टफोन हैक हो गया है.

Undefined
कहीं आपका स्मार्टफोन भी तो नहीं हो गया हैक? ऐसे लगाएं पता 10

फाइल डाउनलोड: अगर आपके स्मार्टफोन पर आपको ऐसे डॉक्युमेंट्स दिखाई दे रहे हैं जिन्हें आपने डाउनलोड नहीं किया है तो ऐसे में भी संभावना है कि आपका स्मार्टफोन हैक हो गया है. अगर ऐसा हो तो डाउनलोड किए गए डॉक्युमेंट्स की जांच करें और अपने स्मार्टफोन को तुरंत फॉर्मैट कर दें.

Undefined
कहीं आपका स्मार्टफोन भी तो नहीं हो गया हैक? ऐसे लगाएं पता 11

ट्रांजेक्शन से जुड़े मैसेज: स्मार्टफोन हैक होने का सबसे बड़ा सिग्नल है कि आपके स्मार्टफोन पर लगातार ट्रांजेक्शन से जुड़े मैसेजेस आने शुरू हो जाते हैं. कई बार ऐसा भी होता है कि आपके घर पर प्रॉडक्ट्स की डिलीवरी अपने आप आपके घर पर होने लगती है. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो समझ जाएं कि आपका स्मार्टफोन हैक हो गया है.

Undefined
कहीं आपका स्मार्टफोन भी तो नहीं हो गया हैक? ऐसे लगाएं पता 12

स्मार्टफोन का स्लो चलना: अगर आपका स्मार्टफोन हद से ज्यादा स्लो चल रहा है या काफी अटक रहा है तो ऐसा हो सकता है कि आपका स्मार्टफोन हैक हो चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें