27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

16GB तक रैम सपोर्ट के साथ लॉन्च हुआ Lava Blaze Pro 5G, कीमत 13000 रुपये से भी कम

Lava Blaze Pro 5G Launched: स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लावा ने भारत में अपने लेटेस्ट Blaze Pro 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन में आपको 16GB तक रैम के साथ 5000mAh की एक बड़ी बैटरी देखने को मिल जाती है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 13,000 रुपये से भी कम रखी है.

Lava Blaze Pro 5G Launched: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा के स्मार्टफोन्स भारत में काफी पसंद किये जाते हैं. इनके स्मार्टफोन्स में आपको कम कीमत पर जबरदस्त हार्डवेयर सेटअप देखने को मिल जाता है. यह कंपनी इंडियन मार्केट में मुख्य तौर पर बजट बायर्स को टारगेट करती है और इनके जो स्मार्टफोन्स होते हैं वे भी काफी किफायती कीमत पर पेश किये जाते हैं. Lava के पास अपने ग्राहकों के लिए बजट रेंज में ही कई ऑप्शंस मौजूद है जिनमें से ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से कोई सा भी ऑप्शन चुन सकते हैं. बता दें लावा ने कुछ ही समय पहले इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में एक किफायती और पावरफुल स्मार्टफोन लॉन्च करने की बात कही थी और आख़िरकार आज जाकर कंपनी ने इंडियन मार्केट में अपने लेटेस्ट बजट सेगमेंट स्मार्टफोन Blaze Pro 5G को लॉन्च कर ही दिया. आपकी जानकारी के लिए बता दें भले ही यह एक बजट सेगमेंट स्मार्टफोन है लेकिन फिर भी कीमत के हिसाब से काफी पावरफुल है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 13,000 हजार रुपये से भी कम कीमत पर लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन में दिए गए हार्डवेयर सेटअप भी काफी जबरदस्त दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने लिए बजट रेंज में एक स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आप इस स्मार्टफोन को चेकआउट करने को कहेंगे. तो चलिए इस स्मार्टफोन से जुड़ी सभी बातों को विस्तार से जानते हैं.

Lava Blaze Pro 5G Specifications

अगर आप लावा के इस बजट स्मार्टफोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो उससे पहले आपके लिए इसके फीचर्स और स्पेक्स के बारे में पता होना बेहद ही जरुरी है. स्पेक शीट पर अगर नजर डालें तो कंपनी ने इसमें एक बड़ी 6.78 इंच की डिस्प्ले दी है. यह डिस्प्ले 120Hz फास्ट रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता है. पावरफुल परफॉरमेंस के लिए कंपनी ने इस स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 6020 चिपसेट का इस्तेमाल किया है. कीमत के हिसाब से यह एक अच्छा चिपसेट है और यह बिना किसी परेशानी के आपके सभी रोजमर्रा के टास्क हैंडल कर सकता है. आउट ऑफ दी बॉक्स यह स्मार्टफोन Android 13 के साथ आता है और इसमें आपको काफी हद तक स्टॉक एंड्रॉयड का एक्सपीरियंस मिल सकता है. वहीं, स्टोरेज ऑप्शंस पर अगर नजर डालें तो यह स्मार्टफोन 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के सपोर्ट के साथ आता है. आप अगर चाहें तो इसके रैम को वर्चुअल माध्यम से 8 GB तक और इसके इंटरनल स्टोरेज को microSD कार्ड की मदद से और भी ज्यादा एक्सपैंड कर सकते हैं.

Also Read: 7GB रैम वाले Poco के इस स्मार्टफोन को 1000 रुपये से भी कम कीमत पर खरीदने का मौका, पाएं ऑफर्स की पूरी जानकारी
Lava Blaze Pro 5G Camera and Battery

Lava Blaze Pro 5G के कैमरा सेटअप पर अगर नजर डालें तो कंपनी ने इसके रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया है. इसका प्राइमरी कैमरा 50 मैगपिक्सल का है जबकि, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का शूटर दिया गया है. इस स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा EIS टेक्नोलॉजी को भी सपोर्ट करता है. वहीं, नजर डालें बैटरी सेटअप पर तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन में एक बड़ी 5000mAh की बैटरी दी है और यह जल्दी से चार्ज हो सके इसके लिए इसमें आपको 33W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी का भी सपोर्ट देखने को मिल जाता है.

Lava Blaze Pro 5G Price

अगर आप Lava के इस बजट सेगमेंट स्मार्टफोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो बता दें कंपनी ने इस स्मार्टफोन को भारत में 12,499 रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया है. आप अगर चाहें तो इस स्मार्टफोन को ऑफलाइन रिटेल स्टोर के साथ-साथ ऑनलाइन शॉपिंग प्लैटफॉर्म Amazon और कंपनी के ऑफिशयल वेबसाइट से भी खरीद सकेंगे. बता दें इस स्मार्टफोन की सेल्स 3 अक्टूबर से शुरू की जाएगी. आप अगर चाहें तो इस स्मार्टफोन को स्टारी नाइट और रेडियंट पर्ल कलर ऑप्शंस में खरीद सकते हैं.

Also Read: Made In India आईफोन 15 से आती है कढ़ी चावल की गंध? चाइनीज बोले- मत लेना भारत में बने iPhone 15

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें