25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मथुरा में ट्रेन हादसा: शकूरबस्ती से आई ईएमयू ट्रैक छोड़कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ी, स्टेशन पर भगदड़, बड़ा हादसा टला

मथुरा में ट्रेन हादसा: ट्रेन के सामने ओएचई लाइन का एक खंभा आ गया. इससे टकराने के बाद वह रुक गई. इसी बीच ट्रेन के नीचे एक आठ साल का बच्चा आ गया. गनीमत रही कि वह जख्मी नहीं हुआ और मौके से उठकर भाग गया. पास में मथुरा के छाता निवासी एक शख्स अपनी ट्रेन के इंतजार में खड़े हुए थे, उनको हल्की चोट आई है.

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जंक्शन पर मंगलवार की रात ट्रेन हादसा हो गया. यहां प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची शकूरबस्ती-मथुरा ईएमयू ट्रेन अचानक स्पीड तेज होने से प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. इससे वहां भगदड़ मच गई. एक बच्चा ट्रेन के नीचे आ गया. हालांकि वह सुरक्षित है. ट्रेन कैसे अचानक ट्रैक छोड़ते हुए प्लेटफॉर्म पर आ गई, इसकी जांच की जा रही है.

शकूरबस्ती से आई ईएमयू ट्रेन मंगलवार को सवारियों को उतारने के लिए प्लेटफार्म नंबर दो पर रुकी. इसके बाद अचानक दोबारा से तेजी से चल पड़ी. प्लेटफॉर्म को तोड़ते हुए ऊपर चढ़ गई. हादसे के समय प्लेटफॉर्म के पास पांच-छह लोग खड़े हुए थे. गनीमत रही कि उन्होंने ट्रेन को चलते हुए देख लिया और दौड़ लगाकर दूर हो गए, इससे उनकी जान बच गई.

वहीं ट्रेन के सामने ओएचई लाइन का एक खंभा आ गया. इससे टकराने के बाद वह रुक गई. इसी बीच ट्रेन के नीचे एक आठ साल का बच्चा आ गया. गनीमत रही कि वह जख्मी नहीं हुआ और मौके से उठकर भाग गया. रेलवे अधिकारी व आरपीएफ की टीम उसकी तलाश कर रही है. पास में गिर्राज सिंह निवासी उमराया, छाता अपनी ट्रेन के इंतजार में खड़े हुए थे, उनको हल्की चोट आई है.

Also Read: विश्व पर्यटन दिवस 2023: गोवा की खूबसूरती का चूका बीच में लें आनंद, कभी नहीं भूल पाएंगे रोमांच की यात्रा

घटना से मथुरा-दिल्ली रेलवे लाइन पर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हो गया. मालवा सुपरफास्ट, अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस सहित कई गाड़ियों को दिल्ली की ओर ही रोक दिया गया है. अधिकारी स्थिति का जायजा ले रहे हैं. घटनास्थल पर स्टेशन डायरेक्टर एसके श्रीवास्तव, आरपीएफ प्रभारी अवधेश कुमार गोस्वामी सहित अन्य अधिकारी पहुंचे और जांच पड़ताल की.

मथुरा रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर एसके श्रीवास्तव ने कहा कि गाड़ी शकूरबस्ती से आई थी. ट्रेन जंक्शन पर आकर खड़ी हो गई, जिसके बाद गाड़ी से सभी यात्री उतर गए. लेकिन, फिर अचानक कैसे ये गाड़ी पटरी को छोड़कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई है इसकी जांच की जा रही है. इसकी वजह से प्लेटफॉर्म और ऊपर की शेड को नुकसान हुआ है. वहीं कुछ गाड़ियां भी प्रभावित हुई है. गनीमत ये रही कि इस हादसे के वक्त ट्रेन में कोई सवार नहीं था, नहीं तो ये बड़ा हादसा हो सकता है. इसमें किसी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई है. फिलहाल हादसे की वजह से अप लाइन की कुछ गाड़ियां प्रभावित हुई हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें