24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Asian Games: 16 साल बाद टूटा युवराज सिंह का रिकॉर्ड, जानें किस खिलाड़ी ने किया ये कमाल

नेपाल की पुरुष टीम ने बुधवार को मंगोलिया के खिलाफ एशियाई खेलों के ग्रुप मैच के दौरान इतिहास रच दिया. नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी ने नौ गेंदों में अर्धशतक जड़ कर युवराज सिंह का 16 साल का रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

नेपाल की पुरुष टीम ने बुधवार को मंगोलिया के खिलाफ एशियाई खेलों के ग्रुप मैच के दौरान इतिहास रच दिया, हांग्जो में पुरुष टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही कई टी20ई रिकॉर्ड टूटे . जहां सोमवार को महिलाओं की स्पर्धा में भारत ने स्वर्ण पदक जीता तो वहीं पुरुषों की स्पर्धा के पहले ही मैच में विश्व रिकॉर्ड बन गया, क्योंकि नेपाल ने 20 ओवरों में 314/3 का अविश्वसनीय स्कोर बनाया और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 300 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम बन गई .

दीपेंद्र सिंह ऐरी ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड

नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी ने बुधवार को हांगझू में 2023 एशियाई खेलों में पुरुष क्रिकेट प्रतियोगिता के शुरुआती मुकाबले में नौ गेंदों में अर्धशतक जड़ा. उन्होंने सिर्फ 10 गेंदों पर नाबाद 52 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने सिर्फ नौ गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने युवराज सिंह के मौजूदा रिकॉर्ड को तोड़ दिया. भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में अर्धशतक बनाया था. दीपेंद्र सिंह का कैमियो नेपाल के लिए सही साबित हुआ क्योंकि उन्होंने टीम के साथ मिलकर कुल 314-3 का विशाल स्कोर खड़ा किया. उन्होंने अपनी पारी की शुरुआत लगातार पांच छक्कों के साथ की और केवल पांच गेंदों पर 30 रन तक पहुंच गए, इससे पहले कि एक डबल ने उनकी गति को थोड़ा तोड़ दिया. उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए लगातार तीन और छक्के लगाए और एक नया रिकॉर्ड बनाया.

इतिहास में उच्चतम T20I स्कोर की सूची

  • नेपाल – 314/4 बनाम मंगोलिया (2023)

  • अफगानिस्तान – 278/3 बनाम आयरलैंड (2019)

  • चेक गणराज्य – 278/4 बनाम तुर्की (2019)

  • ऑस्ट्रेलिया – 263/3 बनाम श्रीलंका (2016)

  • श्रीलंका 260/6 बनाम केन्या (2007)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें