28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC Judicial Service Result 2023 Declared: यहां जानिए कौन हुआ पास और कौन फेल…

आयोग ने बताया कि कुल 17819 उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए और उनमें से 1675 को इंटरव्यू के लिए प्रोविजनल तौर पर चुना गया है.

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित 32वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है.जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. आयोग ने बताया कि कुल 17819 उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए और उनमें से 1675 को इंटरव्यू के लिए प्रोविजनल तौर पर चुना गया है.

32वीं बिहार न्यायिक सेवा का रिजल्ट जारी

इस परीक्षा में शामिल उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.bpsc.bih.nic.in/Advtपर क्लिक कर अपना रिजल्ट देख सकता है. इसके साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के जरिए भी आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं. 32वीं बिहार न्यायिक सेवा लिखित परीक्षा 4 जून को पटना में आयोजित की गई थी. हाल ही में एससी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा की रिक्तियों की संख्या को संशोधित किया गया था.अब यह 28 हो गया है. इससे पहले यह 29 था. ऐसा पटना हाई कोर्ट के आदेश और राज्य सरकार के निर्देशों के बाद किया गया.

154 पदों के लिए हुई थी परीक्षा

इस भर्ती अभियान के माध्यम से भरी जाने वाली रिक्तियों की कुल संख्या 154 है. BPSC ने 32वीं बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा की प्रोविदनल आंसर की 13 जुलाई को और फिर 5 सितंबर को जारी की गई थी. फाइनल आंसर की अगस्त महीने में जारी हुई थी.

ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक

BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

उस लिंक पर क्लिक करें, जहां BPSC Judicial Service Result 2023 लिखा हो.

रिजल्ट का एक पीडीएफ फाइल खुलेगा.

अपना रोल नंबर ढूंढें.

रिजल्ट चेक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसे सेव करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें