29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Cup 2023: बांग्लादेश के पांच घातक खिलाड़ी जो अपने दम पर बदल सकते हैं मैच का रुख

क्रिकेट जगत में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से मैच की रुख बदलने की छमता रखते हैं. चलिए जानते है कि बंगलादेश के उन पांच घातक खिलाड़ियों के बारे में जो अपने दम पर विश्व कप में मैच का रुख पलट सकते हैं.

Undefined
World cup 2023: बांग्लादेश के पांच घातक खिलाड़ी जो अपने दम पर बदल सकते हैं मैच का रुख 6

शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन बांग्लादेश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान हैं. वह मध्य क्रम में अपनी आक्रामक बाएं हाथ की बल्लेबाजी शैली और धीमी बाएं हाथ की रूढ़िवादी गेंदबाजी(ऑफ स्पिन ) के लिए जाने जाते हैं. उन्हें अभी सभी के समय के महानतम ऑलराउंडरों में से एक माना जाता है. इन्होंने वनडे का पहला मैच 6 अगस्त 2006 को  जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. शाकिब अल हसन टी-20 और वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हैं.

Undefined
World cup 2023: बांग्लादेश के पांच घातक खिलाड़ी जो अपने दम पर बदल सकते हैं मैच का रुख 7

लिटन दास

लिटन दास बांग्लादेश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के वर्तमान उप-कप्तान हैं. वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं. उन्होंने जून 2015 में बांग्लादेश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. उन्होंने वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर (176) बनाया है.

Also Read: World Cup 2023: बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का ऐलान, तमीम इकबाल बाहर, देखें Full Squad
Undefined
World cup 2023: बांग्लादेश के पांच घातक खिलाड़ी जो अपने दम पर बदल सकते हैं मैच का रुख 8

मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 2005 में इंग्लैंड के खिलाफ 18 साल 17 दिन की उम्र में की थी. उन्हें अपने करियर के पहले टेस्ट मैच में एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खिलाया गया था. इस प्रकार वह लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए .

Undefined
World cup 2023: बांग्लादेश के पांच घातक खिलाड़ी जो अपने दम पर बदल सकते हैं मैच का रुख 9

मेहदी हसन मिराज

मेहदी हसन मिराज बांग्लादेश की राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट और वनडे खेलते हैं. एक गेंदबाजी -ऑलराउंडर के रूप में ये बांग्लादेश के घातक गेंदबाजों में से एक हैं. वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करते हैं. 25 मार्च 2017 को उन्होंने अपना पहला वनडे मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था. उन्होंने कुसल मेंडिस को 4 रन पर आउट कर अपना पहला वनडे विकेट लिया.

Undefined
World cup 2023: बांग्लादेश के पांच घातक खिलाड़ी जो अपने दम पर बदल सकते हैं मैच का रुख 10

तस्कीन अहमद

तस्कीन ने 10 जनवरी 2007 को अबाहानी खेल के मैदान में क्रिकेट शुरू किया.अंडर-15 और अंडर-17 स्तर पर खेलने के बाद, उन्हें बांग्लादेश की राष्ट्रीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए खेलने के लिए चुना गया. उन्होंने अक्टूबर 2011 में बारिसल डिवीजन के खिलाफ ढाका मेट्रोपोलिस के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया . 17 जून 2014 को इन्होंने भारत के विरुद्ध अपना पहला वनडे मुकाबला खेला था.

Also Read: Asian Games: 16 साल बाद टूटा युवराज सिंह का रिकॉर्ड, जानें किस खिलाड़ी ने किया ये कमाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें