26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jawa 42 और Yezdi Roadster को नये कलर ऑप्शंस के साथ मिले कमाल के फीचर्स, पाएं कीमत और स्पेक्स की पूरी जानकारी

जावा ने अपनी 42 और येजदी रोडस्टर को बिलकुल ही नये डुअल टोन कलर ऑप्शन में पेश कर दिया है. जावा 42 की कीमत 1,98,142 रुपये से शुरू होती है जबकि, Yezdi Roadster के लिए 2,08,829 रुपये एक्स शोरूम दिल्ली चुकानी पड़ेगी. चलिए इन दोनों ही बाइक्स के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

Jawa 42 and Yezdi Roadster gets New Color Option: इंडियन बाइक मार्केट काफी बड़ा हो गया है. यहां आपको हर सेगमेंट के बाइक्स देखने को मिल जाएंगे. आप स्पोर्ट्स से लेकर क्रूजर तक की बाइक्स अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं. अगर आप बाइक्स में दिलचस्पी रखते हैं, खास तौर पर क्रूजर बाइक्स में तो Jawa के बारे में जरूर जानते होंगे. इनके पास अप्पको मुख्य तौर पर क्रूजर बाइक्स ही देखने को मिलेंगे. अगर आप इस समय अपने लिए एक क्रूजर बाइक खरीदने की सोच रहे हैं और वह भी 300 से लेकर 350cc के बीच तो jawa 42 या फिर Yezdi Roadster आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है. बता दें कंपनी ने इन दोनों ही बाइक्स को बड़े बदलावों के साथ एक बार फिर से भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. कंपनी को उम्मीद है कि इस साल फेस्टिव सीजन के दौरान इनकी बाइक्स की बिक्री में बढ़त दर्ज की जाएगी और इसी लिए कंपनी ने अब अपनी इन दोनों ही बाइक्स को 4 नये कलर ऑप्शंस और बेहतर फीचर के साथ लॉन्च कर दिया है. इन दोनों ही बाइक्स को अब नये डुअल टोन कलर्स के साथ पेश किया गया है. अगर आप भी इन दोनों ही बाइक्स में दिलचस्पी रखते हैं तो पहले इनके बारे में विस्तार से जान लें. तो चलिए इन बाइक्स के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

Jawa 42 Dual Tone में क्या है नया?

अगर आप जावा की 42 मोटरसाइकिल में दिलचस्पी रखते हैं और इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो बता दें, इसके नये डुअल टोन वैरिएंट में अब क्लियर लेंस इंडिकेटर्स, शॉर्ट हैंग फेंडर्स, नई डिंपल्ड फ्यूल टैंक, प्रीमियम डायमंड कट अलॉय व्हील्ज, स्पोर्टी एस्थेटिक्स को बेहतर बनाने के लिए नई सीट समेत काफी सारी आधुनिक फीचर्स दी गयी हैं. नये कलर ऑप्शंस पर अगर नजर डालें तो कंपनी ने इस बाइक को अब कॉस्मिक रॉक, इनफिनिटी ब्लैक, स्टारशिप ब्लू और सेलेस्टियल कॉपर जैसे डुअल टोन कलर में पेश किया है. केवल यहीं नहीं, नई जावा 42 में बेहतर बैश प्लेट, नए हैंडलबार माउंटेड मिरर्स, नई हैंडलबार ग्रिप, डुअल चैनल ABS जैसे और भी कई जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं. अब बात करें परफॉरमेंस की तो दमदार परफॉरमेंस के लिए कंपनी ने इस बाइक में एक 294.7CC के लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया है. यह इंजन 27.3ps की पावर और 26.8nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें इसमें आपको 6 स्पीड गियरबॉक्स का सपोर्ट भी दिया गया है.

Also Read: Royal Enfield का दबदबा कायम, 350cc सेगमेंट में अगस्त के महीने में खूब बिकी रॉयल एनफील्ड की बाइक्स
नयी Yezdi Roadster में क्या है खास?

अगर आप Yezdi Roadster खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो बता दें कंपनी ने इस बाइक को भी नये अवतार में पेश किया है. Yezdi Roadster बाइक में अब कंपनी ने इसके अर्गोनोमिक्स में अब कुछ अहम बदलाव किये है. इन बदलावों की वजह से अब इस बाइक में टूरिंग का अनुभव पहले से भी ज्यादा मजेदार और बेहतरीन हो जाएगा. अब अपको इस बाइक में रिवाइज्ड राइडर फूट पेग्स और ज्यादा लंबा हैंडलबार भी देखने को मिल जाता है. फीचर्स की लिस्ट पर नजर डालें तो अब इस बाइक में आपको प्रीमियम डायमंड कट अलॉय व्हील, इंजन और एग्जॉस्ट पर रैवन टेक्सचर फिनिश, नए हैंडलबार माउंटेड मिरर्स देखने को मिल जाएंगे. वही, कलर ऑप्शंस पर नजर डालें तो इस बाइक में आपको रश रेड, फॉरेस्ट ग्रीन, लुनार वाइट और शैडो ग्रे जैसे डुअल टोन कलर ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे. पावरफुल परफॉरनमेंस के लिए कंपनी ने इस बाइक में 334cc का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया है. यह इंजन, 29.5ps की पावर और 28.9nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. केवल यहीं नहीं इस बाइक में भी आपको डुअल चैनल ABS का सपोर्ट मिल जाता है.

Jawa 42 and Yezdi Roadster Price

अगर आप इन दोनों में से किसी भी बाइक को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो बता दें कंपनी ने Jawa 42 डुअल टोन की एक्स शोरूम कीमत 1,98,142 रुपये रखी है. वहीं, Yezdi Roadster के लिए आपको 2,08,829 रुपये एक्स शोरूम दिल्ली चुकानी पड़ेगी.

Also Read: Pulsar N150 Launch: दुर्गा पूजा से ठीक पहले लॉन्च हुई पल्सर N150, जानिए बाइक से जुड़ी हर डिटेल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें