25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC कमांड कंट्रोल रूम के अंदर की PHOTOS देखिए, परीक्षा कक्ष के अंदर तक ऐसे रहती है आयोग की नजर..

69th BPSC Pre परीक्षा का आयोजन शनिवार को प्रदेश के विभिन्न सेंटरों पर किया जा रहा है. परीक्षा को कदाचार मुक्त आयोजित कराने के लिए विशेष सख्ती बरती जा रही है. परीक्षा पर आयोग किस तरह पैनी नजर रखती है, देखिए कमांड कंट्रोल रूम की खास तस्वीरें..

Undefined
Bpsc कमांड कंट्रोल रूम के अंदर की photos देखिए, परीक्षा कक्ष के अंदर तक ऐसे रहती है आयोग की नजर.. 7

BPSC Exam Photos: शनिवार को पटना समेत प्रदेश के 31 जिला मुख्यालयों के 480 परीक्षा केंद्रों पर बीपीएससी की एकीकृत 69वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा हो रही है. यह परीक्षा एक पाली में दोपहर 12:00 बजे से 02:00 बजे तक चलेगी.

Undefined
Bpsc कमांड कंट्रोल रूम के अंदर की photos देखिए, परीक्षा कक्ष के अंदर तक ऐसे रहती है आयोग की नजर.. 8

BPSC Exam Photos: बीपीएससी 69वीं प्री परीक्षा को लेकर विशेष सख्ती बरत रही है. आयोग के कमांड कंट्रोल रूम से हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. परीक्षा की मॉनीटरिंग जिला मुख्यालय व आयोग के मुख्यालय के कंट्रोल रूम से की जा रही है.

Undefined
Bpsc कमांड कंट्रोल रूम के अंदर की photos देखिए, परीक्षा कक्ष के अंदर तक ऐसे रहती है आयोग की नजर.. 9

BPSC Exam Photos: परीक्षा केंद्रों पर भी सख्ती लागू की गयी है. वहीं परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम रूम के अंदर क्या हलचल हो रही है उसे कमांड सेंटर से बैठकर देखा जा रहा है. परीक्षा को कदाचार मुक्त आयोजित कराने के लिए बीपीएससी लगातार सख्ती बढ़ाता दिखा है.

Undefined
Bpsc कमांड कंट्रोल रूम के अंदर की photos देखिए, परीक्षा कक्ष के अंदर तक ऐसे रहती है आयोग की नजर.. 10

BPSC Exam Photos: पटना में बीपीएससी कमांड कंट्रोल रूम की यह तस्वीर है. अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने के दो घंटा पहले सुबह 10 बजे से केंद्र में प्रवेश मिलेगा और परीक्षा शुरू होने के एक घंटा पहले दोपहर 11 बजे प्रवेश बंद कर दिया जायेगा. यदिकिसी अभ्यर्थी के पास मोबाइल फोन है, तो उसे बंद कराकर रखवाया जायेगा.

Undefined
Bpsc कमांड कंट्रोल रूम के अंदर की photos देखिए, परीक्षा कक्ष के अंदर तक ऐसे रहती है आयोग की नजर.. 11

BPSC Exam Photos: हर परीक्षा कक्ष और प्रवेश द्वार पर सीसीटीवी कैमरे होंगे, जिसकी मॉनीटरिंग जिला मुख्यालय व आयोग के मुख्यालय के कंट्रोल रूम से लाइव स्ट्रीमिंग द्वारा होगी. हर परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की पहचान के लिए बायोमेट्रिक अटेंडेंस और फेसिअल रिकग्निशन की व्यवस्था है. पटना के परीक्षा केंद्रों पर 70 मजिस्ट्रेट व 400 पुलिस बल की तैनाती की गयी गयी है.

Undefined
Bpsc कमांड कंट्रोल रूम के अंदर की photos देखिए, परीक्षा कक्ष के अंदर तक ऐसे रहती है आयोग की नजर.. 12

BPSC Exam Photos: अभ्यर्थियों को इ-एडमिट कार्ड की दो प्रति लेकर परीक्षा केंद्र पर जानी होगी. इनमें से एक प्रति अटेंडेंस शीट पर वीक्षक के समक्ष हस्ताक्षर कर देना होगा. परीक्षा से 45 मिनट पहले ओएमआर शीट मिलेगी. हर केंद्र पर जैमर लगेगा. परीक्षा के लिए 2,70,412 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. पटना जिले में 35 केंद्र बनाये गये हैं, जिसमें 20,980 अभ्यर्थी बैठेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें