24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google Pixel 8 Series: लॉन्च से पहले कीमत और फीचर्स लीक, यह चीज होगी खास

Pixel 8 के भी दो स्टोरेज वेरिएंट में आने की उम्मीद है - एक 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ और दूसरा 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ. Pixel 8 Pro के तीन स्टोरेज वेरिएंट होने की उम्मीद है- 12GB RAM + 128GB, 12GB RAM + 256GB और 12GB RAM + 512GB.

Google Pixel 8 Price Specs Leak : दुनिया की टॉप टेक कंपनियों में शामिल गूगल (Google) अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन लाइनअप, पिक्सल 8 सीरीज (Google Pixel 8 Series) को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. आगामी डिवाइस के डिजाइन, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में खबरें काफी समय से इंटरनेट पर चल रही हैं. अब जब फोन के लॉन्च में एक हफ्ते से भी कम समय रह गया है, तो डिवाइस के प्रेस रेंडर ऑनलाइन लीक हो गए हैं. लीक हुए प्रेस रेंडर के अनुसार, Google Pixel 8 और Google Pixel 8 Pro थोड़े बदलाव के साथ एक परिचित डिजाइन में आयेंगे .

Google Pixel 8 और Google Pixel 8 Pro का प्रेस रेंडर लीक

गूगल पिक्सल 8 सीरीज को लेकर WinFuture द्वारा प्रेस रेंडर लीक किये गए हैं और इसकी एक रिपोर्ट की मानें तो डिवाइस के कुछ स्पेक्स के साथ-साथ कीमत की जानकारी भी बाहर आ गई है. रेंडरर्स दो आगामी फोन को अलग-अलग रंगों में दिखाते हैं. Google Pixel 8 संभवतः चार अलग-अलग रंगों में आयेगा, जबकि Google Pixel 8 Pro के तीन अलग-अलग रंग वेरिएंट होंगे.

Also Read: Google ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया Earthquake Alert System, जानें कैसे करता है काम

Google Pixel 8 और Google Pixel 8 Pro की डिजाइन कैसी होगी?

गूगल पिक्सल 8 सीरीज स्मार्टफोन के प्रेस रेंडरर्स दोनों फोन को ऐसे डिजाइन में दिखाते हैं, जिससे पिक्सल उपयोगकर्ता पहले से ही परिचित हो सकते हैं. बदलाव तो हैं, लेकिन काफी छोटे-दोनों फोन में पतले बेजेल्स और पंच-होल नॉच डिजाइन दिये गए हैं.

Google Pixel 8 सीरीज की अनुमानित कीमत और खूबियां

गूगल पिक्सल 8 सीरीज लीक हुए स्पेसिफिकेशंस के मुताबिक, Google Pixel 8 6.17 इंच के फुल HD AMOLED डिस्प्ले के साथ 120HZ रिफ्रेश रेट और 2400×1080 पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ आयेगा. दूसरी ओर, अधिक प्रीमियम Pixel 8 Pro में 3120×1440 पिक्सेल रिजॉल्यूशन वाला 6.7-इंच OLED डिस्प्ले देखने को मिल सकता है. Google Pixel 8 की तरह, Google Pixel 8 Pro में भी 120Hz तक की रिफ्रेश रेट हो सकती है.

Also Read: Google आपके हर सवाल का जवाब कहां से लाता है?

512 GB तक मिलेगी स्टोरेज क्षमता

नयी गूगल पिक्सल सीरीज की लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google Pixel 8 के दो स्टोरेज वेरिएंट में आने की उम्मीद है – एक 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ और दूसरा 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ. वहीं, Pixel 8 Pro तीन स्टोरेज वेरिएंट में आ सकता है- जो संभवतः 12GB RAM + 128GB, 12GB RAM + 256GB और 12GB RAM + 512GB होने की उम्मीद है.

प्राइमरी कैमरा देगा कमाल का फोटोग्राफी एक्सपीरिएंस

Google Pixel 8 और Google Pixel 8 Pro दोनों स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा होने की उम्मीद है. Google Pixel 8 में अल्ट्रा-वाइड-एंगल शॉट्स के लिए Sony IMX386 सेंसर के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है. Pixel 8 Pro में 64 मेगापिक्सल और 48 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप होने की संभावना है. दोनों फोन के फ्रंट कैमरे में 11 मेगापिक्सल का सेंसर होने की संभावना है. पिक्सेल फोन को पहले भी उनके कैमरा प्रदर्शन के लिए सराहा गया है.

Also Read: Google Maps फॉलो कर अनजान राह पर कार चला रहा शख्स खाई में गिरा, परिवार ने गूगल को कोर्ट में घसीटा

Google Pixel 8 Series की भारत में कितनी हो सकती है कीमत?

गूगल पिक्सल 8 सीरीज की कीमत के संदर्भ में, Google Pixel 8 को EUR 799 यूरो (लगभग 70,200 रुपये) की कीमत पर लॉन्च होने की उम्मीद है, जबकि Google Pixel 8 Pro की शुरुआती कीमत EUR 1099 (लगभग 96,500 रुपये) बतायी गई है.

Also Read: Google Chrome को भी मिलेगा Microsoft Edge का यह जबरदस्त फीचर, अब पढ़ ही नहीं बल्कि सुन भी सकेंगे आर्टिकल्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें