26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे: किसानों को नहीं मिला जमीन का मुआवजा, लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने का लिया फैसला

यूपी के बलिया में बैनामा हो जाने के बावजूद किसानों को मुआवजे की धनराशि न मिलने पर रविवार की दोपहर 12 बजे फेफना में किसानो ने बैठक कर 2024 लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. किसानों ने कहा कि जिला प्रशासन जानबूझकर परेशान कर रहा है.

Undefined
ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे: किसानों को नहीं मिला जमीन का मुआवजा, लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने का लिया फैसला 6

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बीते दिनों जब चितबड़ागांव में ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने आए थे, उस समय भी किसानों ने आंदोलन किया था, लेकिन जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया था कि 10 से 15 दिन के अंदर मुआवजे की धनराशि आपके खाते में पहुंच जाएगी.

Undefined
ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे: किसानों को नहीं मिला जमीन का मुआवजा, लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने का लिया फैसला 7

लेकिन अफसोस आज महीना बीत जाने के बावजूद मुआवजे की धनराशि किसानों को नहीं मिला है. ऐसे में अब किसानों ने 2024 लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

Undefined
ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे: किसानों को नहीं मिला जमीन का मुआवजा, लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने का लिया फैसला 8

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गाजीपुर से मांझी तक ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहित की जा रही है. लेकिन बैनामा हो जाने के बावजूद मुआवजे की धनराशि नहीं मिलने से किसानों में आक्रोश है.

Undefined
ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे: किसानों को नहीं मिला जमीन का मुआवजा, लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने का लिया फैसला 9

किसानों की बैठक की अध्यक्षता सिंहपुर गांव के पूर्व प्रधान राणविजेंद्र प्रताप सिंह ने किया, जिसमें लगभग दर्जनों गांव के किसान शामिल हुए थे. साथ ही जिलाधिकारी को एक पत्र लिखा गया है.

Undefined
ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे: किसानों को नहीं मिला जमीन का मुआवजा, लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने का लिया फैसला 10

बैठक में पूर्व प्रधान राणविजेंद्र प्रताप सिंह, खेदन मौर्य, सुधीर सिंह, सुनील सिंह, वीरेंद्र सिंह, आनंद मिश्रा, सहजानंद सिंह, अर्जुन वर्मा, विश्राम यादव, चंद्रपाल तिवारी, बालेश्वर सिंह, सच्चिदानंद सिंह, शोभा राजभर, गोगा राजभर, दिनेश सिंह समेत अन्य किसान मौजूद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें