26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरायकेला : हादसे को आमंत्रण दे रही है खड़ियाबांध से चक्रधरपुर सीमा तक जाने वाली सड़क

सरायकेला खरसावां जिले में खड़ियाबांध से चक्रधरपुर सीमा तक जाने वाली सड़क पूरी तरह से जर्जर हो गई है. सड़क पर गड्ढे बन गये हैं, जल जमाव व कीचड़मय सड़क पर आवागमन में लोगों को परेशानी हो रही है. अक्सर हादसे हो रहे हैं. मांगों के बावजूद सड़क का जीर्णोद्धार नहीं हो रहा है.

बड़ाबांबो (सरायकेला-खरसावां) अजय महतो : सरायकेला खरसावां जिले के तेलायडीह पंचायत के खड़ियाबांध से चक्रधरपुर सीमा तक जाने वाली सड़क पूरी तरह से जर्जर हो गयी है. इस सड़क की पीच पूरी तरह से उखड़ चुकी है. जगह-जगह गड्ढे बन गये हैं. बारिश का मौसम होने के कारण सड़क पर बने गड्डों में पानी भर गया है. इससे सड़क कीचड़ से भर गया है. ऐसे में इस जर्जर सड़क पर वाहन चलाना तो दूर, साइकिल चलाना भी खतरे से खाली नहीं है. यहां तक की पैदल चलने में भी लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही सड़क के पूरी तरह से जर्जर होने के कारण अक्सर यहां दुर्घटनाएं हो रही है. बड़ाकुड़मा गांव के लोग इसी सड़क का उपयोग करते हैं. ऐसे में लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जर्जर सड़क से परेशान कई लोग तो अब तक मार्ग बदल कर चल रहे हैं.

करीब 15 वर्ष पूर्व हुआ था सड़क का निर्माण

बड़ाकुड़मा गांव के लोग बताते हैं तेलायडीह पंचायत के खड़ियाबांध से चक्रधरपुर सीमा तक जाने वाली सड़क का कालीकरण करीब 15-16 वर्ष पूर्व हुआ था. मरम्मति के अभाव में अब सड़क पूरी तरह से जर्जर हो गयी है. बड़ाकुड़मा गांव के करीब 700 लोग गांव से बाहर कहीं भी जाने के लिये इसी सड़क का उपयोग करते हैं. ग्रामीणों के अनुसार पिछले कई वर्षों से इस सड़क के जीर्णोद्धार की मांग की जा रही है. परंतु अब तक सड़क का जीर्णोद्धार नहीं हो पाया है. वहीं, हाल के दिनों में इस सड़क पर दुर्घटनाओं के कारण कई लोग घायल हुए हैं.

Undefined
सरायकेला : हादसे को आमंत्रण दे रही है खड़ियाबांध से चक्रधरपुर सीमा तक जाने वाली सड़क 2

बारिश के दिनों में कीचड़ व गर्मी में उड़ती धूल से परेशान हैं ग्रामीण

सरायकेला खरसावां जिला के तेलायडीह पंचायत के खडियाबांध से चक्रधरपुर सीमा तक जाने वाली सड़क पूरी तरह से जर्जर हो गयी है. इस सड़क पर बारिश के दिनों में कीचड़ व जल जमाव तथा गर्मी व ठंड के मौसम में उड़ती धूल से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. ग्रामीणों ने आरइओ की सड़क का जल्द से जल्द इस जीर्णोद्धार करने की मांग की है. ग्रामीण बताते हैं कि सड़क जर्जर रहने के कारण गांव में एंबुलेंस तक भी जाने से कतराते हैं.

क्या कहते हैं ग्रामीण ?

  • जर्जर सड़क से आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रशासनिक पदाधिकारियों से लेकर जन प्रतिनिधियों तक से सड़क के जीर्णोद्धार की मांग की गयी है. परंतु अब तक सड़क का जीर्णोद्धार नहीं हो सका है. – ईश्वर महतो, ग्रामीण बड़ाकुडमा (30 केएसएन 3)

  • बारिश के दिनों सडक पर बने गड्डों में पानी भरने से आवागमन में परेशानी होती है. साथ ही कीचड़य सडक पर अक्सर दुर्घटनायें भी होती है. जल्द से जल्द सड़क का जीर्णोद्धार किया जाये. – लखिंद्र प्रधान, ग्रामीण (30 केएसएन 4)

  • पंचायत के खडियाबांध से चक्रधरपुर सीमा तक जाने वाली सड़क का कालीकरण करीब 15-16 वर्ष पूर्व हुआ था. मरम्मति के अभाव में अब सड़क पूरी तरह से जर्जर हो गया है. सड़क का जीर्णोद्धार किया जाये. – बबलू प्रधान, ग्रामीण (30 केएसएन 5)

  • सड़क जर्जर होने से ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी हो रही है. सड़क का जीर्णोद्धार किया जाये, ताकि लोगों को आवागमन में सुविधा हो सके. सड़क के बन जाने से गांव के विकास को रफ्तार मिलेगी. – सुबोध प्रधान, ग्रामीण (30 केएसएन 6)

Also Read: झारखंड : बरसात में टापू बन जाता है यह गांव, ग्रामीण हो जाते हैं कैद, इमरजेंसी पड़ने पर आती है आफत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें